Search
Close this search box.

पाकिस्तान के कराची में बिक रहा दुनिया का सबसे महंगा आटा, 160 रुपये प्रति किलो ग्राम है शक्कर की कीमत

गरीबी और महंगाई के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान में हर दिन नए रिकॉर्ड बन रहे हैं और टूट रहे हैं। ताजा उदाहरण देश के सबसे बड़े शहरों में से एक कराची से आया है, जहां कहा जा रहा है कि आटा 320 रुपये प्रति किलोग्राम बेचा जा रहा है। हाल ही में कई देशों में आटे और चीनी की कीमतों में काफी बढ़ोतरी हुई है। पाकिस्तान को हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से सहायता मिली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान ब्यूरो ऑफ स्टैटिस्टिक्स (पीबीएस) के मुताबिक, कराची में आटे का 20 किलोग्राम का पैकेज 3,200 रुपये में खरीदा जा रहा है। ऐसे में कराची के लोग दुनिया में सबसे ज्यादा कीमत पर आटा खरीदें रहे है. अंतर यह है कि कराची में आटे की कीमत इस्लामाबाद और पंजाब की तुलना में सबसे ज्यादा है।

कराची में 20 बोरी आटे की कीमत 200 रुपये तक बढ़ गई है. इसके उलट रुपये की बढ़ोतरी हुई. इस्लामाबाद में 106 रु. रावलपिंडी, आरएस में 133। सियालकोट में 200 और खुजदार में 300 रुपये। बहावलपुर में 146 रुपये, मुल्तान में 93 रुपये, सुक्कुर में 120 रुपये और क्वेटा में 100 रुपये की बढ़ोतरी हुई।

पाकिस्तान में ऊंची कीमतों के कारण खुदरा बाजार में चीनी की कीमत 160 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. कराची, इस्लामाबाद और रावलपिंडी में चीनी 150 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही है। लाहौर में कीमत 145 रुपये प्रति किलो और 142 रुपये प्रति किलो है. अनोखी बात यह है कि हालिया रिपोर्टों में कराची को सबसे रहने योग्य शहरों की सूची में शामिल किया गया है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत