Search
Close this search box.

चित्तौड़गढ़ में पुलिस थाने में कांस्टेबल की एसएलआर बंदूक से गोली लगने से मौत, परिजनों ने लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

उदयपुर संभाग के चित्तौड़गढ़ क्षेत्र के एक पुलिस थाने में गोली लगने से आज तड़के एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। गोली सीने से होते हुए, पीछे से आर पार होकर दीवार में जा लगी, जिससे गार्ड की तुरंत मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी पुलिस स्टेशन में रात्रि पाली में काम करता है। घटना के बाद पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच की. घटना चित्तौड़गढ़ के भैंसरोडगढ़ थाने की है.

घटना में पुलिस अधिकारी चेतराम की मौत हो गई. वह रात में पुलिस स्टेशन में काम करता है। वह बेडरूम में थे तभी अचानक जोर की आवाज आई। कांस्टेबल के पास एसएलआर बंदूक थी जिससे गोली लगने से उसकी मौत हो गई। शोर सुनकर अन्य पुलिस अधिकारी अंदर आये, खून से लथपथ पुलिसकर्मी कमरे से बाहर आया, लेकिन शरीर में कोई हरकत नहीं हुई. थाने के अधिकारी उन्हें अस्पताल ले गये, जहां डॉक्टर ने अधिकारी को मृत घोषित कर दिया.

घटना की सूचना पाकर एसपी राजन दुष्यन्त व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी जारी किया गया, जिसमें अधिकारी कमरे से बाहर निकलता दिख रहा है। इमारत के बाहर निगरानी कैमरे लगे थे, इसलिए इमारत के अंदर क्या हुआ यह रिकॉर्ड नहीं हो पाया है। कैनाइन और एफएसएल की टीमें घटनास्थल पर पहुंचीं और जांच शुरू की। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि यह आत्महत्या थी या बंदूक से गलती से गोली चल गयी थी.

घटना के बाद पुलिसकर्मी का परिवार के लोग मौके पर पहुंचे. उन्होंने पुलिस अधिकारियों पर डराने-धमकाने का आरोप लगाया. परिजनों का कहना है कि चेतराम को प्रताड़ित किया गया। उन्हें छुट्टी नहीं दी जा रही थी। इधर पुलिस कमिश्नर राजन दुष्यन्त ने मीडिया को बताया कि इस मामले में बेगू डीएसपी से जांच चल रही है। जांच के बाद ही हादसे की परिस्थितियां स्पष्ट हो पाएंगी।

 

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत