Search
Close this search box.

राजस्थान कांग्रेस में फिर गुटबाजी, मारपीट तक पहुंची नौबत, चले लात-घूंसे

राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होंगे. कुछ समय पहले तक कांग्रेस में कलह को लेकर बाते सामने आ रही थी। अलवर में कांग्रेस नेताओं की बैठक के दौरान मारपीट हो गई. इस बवाल के दौरान जमकर लात-घूंसे चले और कुर्सियां फेंकी गईं. अलवर के बहरोड़ में कांग्रेस पार्टी नेता की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक हो रही थी. कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधियों की बैठक में विधानसभा अध्यक्ष अर्चना सुराणा और जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा समेत नेता और पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे. समूह के नेताओं ने कर्मचारियों की बैठक की, जहां युवा नेता डॉ. आरसी यादव के समर्थक ने मंच से कुछ कहा. लेकिन इसके साथ ही कांग्रेस संजय यादव के समर्थकों में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई और असमंजस इतना बढ़ गया कि लात-घूंसे और कुर्सियां चलने लगी। .

अचानक हुई इस घटना के बाद मौके पर मौजूद नेता भी हरकत में आ गए और बीच-बचाव करने लगे. वे यहीं नहीं रुके, मौके पर मौजूद कुर्सियां भी उठाकर एक-दूसरे पर फेंकने लगे। मामला बिगड़ता देख ग्राउंड पर मौजूद स्टाफ ने मामले को शांत कराने की कोशिश की. लेकिन तब तक सब कुछ बर्बाद हो चुका था. बहरोड़ की कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से विभाजित हो गई, अब आगामी चुनावों के साथ, पार्टी सामने आ गई। यहां, कांग्रेस नेताओं ने 2018 के चुनावों में अपने उम्मीदवार को वोट नहीं दिया, बल्कि एक स्वतंत्र उम्मीदवार के लिए वोट प्राप्त किया। फिर पार्टी में फूट पड़ी, आज नौबत मुक्केबाजी पर आ गयी है.

हम आपको बता रहे हैं कि जब कांग्रेस कार्यकर्ताओं में यह बबाल हो रहा था तो प्रदेश सचिव और प्रमुख अर्चना सुराणा, जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा, बहरोड़ विधानसभा अध्यक्ष प्रकाश गंगावत और कांग्रेस अध्यक्ष बस्तीराम यादव समेत कई पार्टी नेता मौजूद थे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन के खेमे में हाल ही में गुटबाजी बढ़ी है. अशोक गहलोत सरकार से बर्खास्त किए गए मंत्री राजेंद्र गुढ़ा भी अशोक गहलोत के लिए मुश्किलें पैदा कर रहे हैं. राजेंद्र गुढ़ा लाल डायरी दिखाने को लेकर चर्चा में रहे. उनका कहना है कि सीएम और उनकी टीम के काले कारनामे इस बड़ी लाल डायरी में दर्ज हैं.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत