Search
Close this search box.

गुरुवार के दिन ये उपाए करने से धन-दौलत और सुख-संपदा से भर जाता है घर

3 अगस्त को उदया तिथि श्रावण कृष्ण पक्ष द्वितीया दिन गुरुवार को है। द्वितीया तिथि 3 अगस्त शाम 4:17 बजे तक है, इसके बाद सुबह 10:17 बजे सौभाग्य योग और उसके बाद शोभन योग है। साथ ही 3 अगस्त को सुबह 9 बजे शतभिषा नक्षत्र से 56 मिनट बाद धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा। जो की 4 अगस्त को सुबह 7 बजकर 8 मिनट तक रहेगा. इसके अलावा, सूर्य 3 अगस्त को दोपहर 3:51 बजे आश्लेषा नक्षत्र में प्रवेश करेगा और 17 अगस्त को दोपहर 1:31 बजे तक अश्लेषा नक्षत्र को पार करेगा, उसके बाद वह मघा नक्षत्र में प्रवेश करेगा।

अगर आप अपनी शादी में चार चांद लगाना चाहते हैं तो इस दिन किसी हाथी के पैरों की मिट्टी लेकर आएं या यूं कहें कि जहां से हांथी गुजरा हो वहां से हांथी के पैर की मिटटी घर लेकर आये। लेकिन यदि ऐसा संभव न हो, तो बाजार से मिट्टी या रंगीन हाथी की मूर्तियाँ खरीदें और उन्हें मेज आदि पर या अपने कमरे में रखें। इस तरह आपका वैवाहिक रिश्ता मधुर बनेगा।

अगर आप चाहते हैं कि आपके बच्चों का काम सफल हो तो इस दिन मसूर की दाल और एक रुपये का सिक्का लें। अब मसूर की दाल को सिक्के समेत एक सफेद रंग के कपड़े में बांध दें और उसको अपने बच्चे के हाथ से स्पर्श कराएं। ऐसे में आप इसे बच्चे के हाथ से स्पर्श करने के बाद यह पैकेट क्लीनर को दे दें। इस तरह आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके बच्चों का काम सफल होगा।

यदि आप व्यापार में अच्छा लाभ नहीं कमा रहे हैं, तो उस दिन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें और व्यापार में लाभ कमाने के लिए अपना भार कराएं लें। उदाहरण के लिए, यदि आपका वजन 50 किलोग्राम है, तो दस प्रतिशत 5 किलोग्राम के बराबर हुआ। फिर, आप वजन का दसवां हिस्सा हटा लें, तो उस हिस्से के अनुरूप थोड़ी मात्रा में कोयला लें और इसे बहते पानी में वहा दे। ऐसा करने से आपको बिजनेस में लाभ मिलेगा।

अगर आपके परिवार की खुशियां कहीं खो गई हैं तो उस खुशी को अपने परिवार के जीवन में बांटने के लिए इस दिन सफेद चंदन को घिसकर उसका पेस्ट बनाएं और इस पेस्ट को अपने परिवार के सभी सदस्यों के माथे पर लगाएं। ऐसा करने से आपके परिवार में सभी के जीवन में खुशियां फिर से बिखरेंगी।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत