Search
Close this search box.

भीलवाड़ा से अलग किये गए शाहपुरा जिले का लोगों ने जमकर किया विरोध, माइंस छिनने से नाराज हैं लोग

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत ने आज बिड़ला हॉल में एक कार्यक्रम के तहत नए जिले का उद्घाटन किया. राज्य में अब 50 जिले और 10 संभाग हो गए हैं। इधर शाहपुरा भीलवाड़ा में इसको लेकर विरोध शुरू हो गया है. भीलवाड़ा से कटे शाहपुरा जिले के निवासियों ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया. जब पुलिस को एहसास हुआ कि स्थिति खराब हो रही है, तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। लोग जिले के माइंस वाले इलाके भीलवाड़ा में शामिल होने से नाराज हैं।

राजकीय महाविद्यालय शाहपुरा में नवीन विकास कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। उस समय प्रदर्शनकारियों ने हुरड़ा को प्रस्तावित मानचित्र से हटाकर गुलाबपुरा और भीलवाड़ा में शामिल करने पर आपत्ति जताई थी. आयोजन से पहले कई संगठन और शाहपुरा संघर्ष समिति ने संगठन छोड़ कर विरोध शुरू कर दिया.

महेश जोशी उस कार्यक्रम के आयोजक थे जहां प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे दिखाए। शुरुआत में शांतिपूर्ण हो रहे प्रदर्शनकारी दोपहर से पहले हिंसक हो गए। सैकड़ों लोगों ने कॉलेज की दीवारों के माध्यम से साइट में प्रवेश करने की कोशिश की। इसी दौरान वहां मौजूद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की. जब पुलिस को एहसास हुआ कि स्थिति खराब हो रही है, तो उन्होंने लाठीचार्ज कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया. भीलवाड़ा में हुए लाठी हमले में एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत