Search
Close this search box.

पेंशन का पैसा खाने के लिए बेटी बन गई बाप की ‘पत्नी – पुलिस ने भेजा जेल

पिता की पेंशन खाने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि यूपी के एटा की एक महिला ने दस साल तक सरकार की आंखों में धूल झोंकते हुए 12 लाख रुपये निगल लिए। महिला के पिता की मौत वर्ष 2013 में हो गई थी. उसके पिता की मृत्यु के बाद, प्रतिवादी ने उसे अपने पिता की पत्नी बना लिया और दस साल की पेंशन प्राप्त की। सजा के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उनसे पूछताछ की गई. महिला की माँ की मृत्यु उनके पिता से पहले हो गई थी।

ये पूरा मामला यूपी के एटा के अलीगंज तहसील के कुंचदायम खां मोहल्ले का है. खबरों के मुताबिक, यहां रहने वाले विजारत उल्लाह खान 30 नवंबर 1987 को लेखपाल के ओहदे से रिटायर हुए थे। कुछ साल बाद उनकी पत्नी सव्या की मृत्यु हो गई। विज़ारत खान की 2013 में मृत्यु हो गई थी। हालाँकि, महिला के पिता की मृत्यु के बाद, उनकी बेटी, फारूक अली को उनकी पत्नी मोहसिना परवेज़ के रूप में 2013 से पेंशन मिलनी शुरू हुई और उन्होंने अपने पेंशन दस्तावेज़ में कहा कि वह विज़ारत की पत्नी हैं।

दस वर्षों तक किसी को भी उसकी योजनाओं पर संदेह नहीं हुआ। लेकिन झूठ कब तक टिकेगा? किसी तरह डिप्टी कलेक्टर मानवेंद्र सिंह से मामला खत्म हुआ. और उसने जांच शुरू कर दी. जांच के अंत में पता चला कि मोहसिना को उनकी जानकारी के बिना पेंशन मिली थी। उसने बेटी होते हुए, अपने पिता की बीवी बनकर नाजायज तरीके से सरकारी पैसे को हड़पा.

बाद में कानूनगो ने राजकपूर अलीगंज कोतवाली से पूरी घटना की एफआईआर दर्ज करने को कहा। इसके बाद पुलिस ने मोहसिन के खिलाफ शिकायत दर्ज की। जैसे ही महिला को खुद के फंसने का एहसास हुआ तो वह भाग गई। लेकिन लम्बे समय के बाद आरोपी को दोषी ठहराया गया और जेल की सजा सुनाई गई।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत