Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

घर में पत्नी को अकेला देखकर की थी छेड़छाड़, बदला लेने के लिए पत्थर से सिर कुचलकर कर दी हत्या

कोटा के अनंतपुरा जंगल में एक शव मिला था, जो पत्थर से बुरी तरह कुचला हुआ था. शव की पहचान तो हो गयी थी, लेकिन पुलिस इस संवेदनहीन हत्या का पता लगाने के लिए संघर्ष करती रही। मृतक की किसी से कोई दुश्मनी भी नहीं ही और सीसीटीवी में भी इसका कोई सबूत नहीं मिला. रिश्तेदारों, दोस्तों और अन्य लोगों को फोन करने की कोशिश की लेकिन पुलिस के हाथ खाली ही रहे। पुलिस ने पांच महीने तक कड़ी मशक्कत की, तब कहीं जाकर थोडा सा क्लू मिला और उसके बाद परत खुलती चली गई और ब्लाइंड मर्डर का खुलासा हो गया.

महानगर पुलिस प्रमुख शरद चौधरी ने 3 मार्च 2023 को बताया कि थाना अनंतपुरा क्षेत्र में भामाशाह मंडी के पीछे जंगल में एक व्यक्ति का शव मिला है, जिसका सिर कुचला हुआ हुआ था और उसकी पहचान नवीन त्यागी सुभाष विहार अनंतपुरा के रूप में हुई है। अनंतपुरा थाने में मामला दर्ज कर जांच के दौरान सोहनवीर के पिता का खुलासा हुआ। चूंकि पुलिस मामले को जल्दी नहीं सुलझा सकी, इसलिए अनंतपुरा स्पेशल पुलिस यूनिट का गठन किया गया। अनंतपुरा पुलिस स्टेशन से बृजबाला पी.एन.ए. पुलिस अधिकारी और एक प्रशिक्षित टीम ने घटना स्थल का गहनता से निरीक्षण किया। मृतक नवीन त्यागा का फोन साइट से गायब था. डॉग स्क्वायड, एमओबी और एफएसएल टीम ने मौके पर जांच की। जांच में कोई नतीजा नहीं निकला.

मृतक की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। पुलिस के लिए चुनौती बने हत्याकांड को सुलझाने के लिए खुफिया और मैनुअल सहायता की मदद से क्षेत्र में जानकारी एकत्र की गई। तथा सभी आरोपियों एवं मृतक के परिजनों से गहनता से पूछताछ की गई। इस घटना में टीम के निरंतर प्रयासों के आधार पर 10 अगस्त 2023 को मृतक के फोन कॉल के विवरण के आधार पर राकेश मीना और आशीष मीना को गिरफ्तार किया गया और पूछताछ की गई। आख़िरकार राकेश मीना ने घटना स्वीकार कर ली.

3 मार्च, 2023 नवीन त्यागी मेरे घर पर खिड़की और दरवाजे का काम करने आये। जब उसने मेरी पत्नी को अकेला देखा तो उसने उसके साथ छेड़छाड़ की हरकत की थी। बदला लेने के लिए वे उसे मंडी के सामने एक सुनसान जंगल में ले गए, जहां शराब पीने के बाद तीनों बैठ गए और नवीन त्यागी के सिर पर पत्थर मार दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। उन्होंने पहचाने जाने के डर से मृतक का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया. इस मामले में राकेश मीना और आशीष मीना उर्फ हर्ष को गिरफ्तार किया गया है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत