Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बसपा का एलान – राजस्थान की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी मायावती की पार्टी, बसपा से किस पार्टी को ज्यादा होगा नुकसान

राजस्थान में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होंगे. भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के अलावा एक तीसरी पार्टी भी इस चुनाव में उतरने की कोशिश कर रही है. तीसरा नाम है बहुजन समाज पार्टी. पार्टी राजस्थान में 200 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के अध्यक्ष आकाश आनंद ने कहा कि पार्टी चुनाव में 200 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. माना जा रहा है कि आकाश आनंद के इस बयान के बाद राजस्थान चुनाव में कांग्रेस को कुछ वोटों का नुकसान हो सकता है.

आकाश आनंद ने राजस्थान सरकार पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि राज्य में दलितों पर अत्याचार के कई मामले सामने आए हैं लेकिन कांग्रेस सरकार को कोई चिंता नहीं है. इस वर्ष विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद ने भरतपुर में संकल्प यात्रा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि पार्टी ने पांच सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और शेष उम्मीदवारों की घोषणा आने वाले दिनों में की जाएगी.

बसपा नेता ने कहा कि पार्टी राजस्थान में गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई और महिला उत्पीड़न जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राजस्थान में कानून-कायदे टूट गए हैं और महिलाएं और दलित सुरक्षित नहीं हैं. अन्य क्रूर मामले भी सामने आये हैं, लेकिन सरकार जानना नहीं चाहती। उन्होंने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जनता को गुमराह कर वोट हासिल करने का आरोप लगाया.

संकल्प यात्रा 16 अगस्त को शुरू हुई जो 96 जिलों को कवर करते हुए इस महीने के अंत में जयपुर में समाप्त होगी। यात्रा सभी 33 जिलों से होकर गुजरेगी. कार्यक्रम में पूर्व राज्यसभा सांसद अशोक सिद्धार्थ, केंद्रीय आयोजक सुरेश आर्य, अध्यक्ष प्रेम बारूपाल, बसपा राज्य इकाई के अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा और अन्य नेता भी मौजूद थे।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत