Search
Close this search box.

बाड़मेर में अपहरण के मामले में हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, युवक का अपहरण कर हवाला के ज़रिए मांगे 40 लाख रुपये

बाड़मेर जिले के सेड़वा व धोरीमान थाना क्षेत्र निवासी भजनलाल विश्नोई का अपहरण कर उसके परिजनों व दोस्तों को व्हाट्सएप वीडियो कॉल के जरिए 40 लाख रुपए की फिरौती मांगने के मामले में पुलिस ने नरपत पूनई पुत्र भंवर को गिरफ्तार कर लिया है।

बाड़मेर एसपी दिगंत आनंद ने बताया कि पीपली बेरी सेड़वा थाना क्षेत्र निवासी पेमाराम विश्नोई ने शनिवार को धोरीमान पुलिस को बताया कि अपराधियों ने उसके बेटे भजनलाल का अपहरण कर 40 लाख रुपए की फिरौती मांगी है. घटना को गंभीरता से लेते हुए गिरफ्तारी की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र पाल सिंह एवं अधीक्षक देवी सहाय मीना के निर्देशन में SHO धोरीमना सुखराम, SHO ग्रामीण सवाई सिंह एवं DST चीफ महिपाल सिंह के नेतृत्व में एक टास्क फोर्स का गठन किया.

जोधपुर जाने वाले बदमाशों की जानकारी के आधार पर जानकारी और तकनीक जुटाने के लिए एक समूह बनाया गया। इसके बाद जोधपुर शहर में संभावित स्थल के लिए एक सर्वेक्षण किया गया। इस बीच, अपराधियों ने अपहृत लड़के को हवाला से 40 लाख रुपये ट्रांसफर करने के लिए ब्लैकमेल करने के लिए लड़के के परिवार और दोस्तों के साथ व्हाट्सएप वीडियो कॉल करना जारी रखा।

भजनलाल को दस्तयाब कर लिया गया और उन्हें हथकड़ी लगाकर बदमाशों के बारे में पूछताछ की गई। इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जोधपुर शहर के बोरानाड SHO देवी चंद ढाका की मदद से हिस्ट्रीशीटर नरपत पूनिया को महज 20 घंटे में डांगियावास थाने से गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले, नरपत के खिलाफ 16 आपराधिक मामले दर्ज किए गए थे और बड़े क्षेत्र के विभिन्न पुलिस स्टेशनों को समन जारी किया गया था।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत