Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

प्रकृति का संरक्षण जरूरी- जिला प्रमुख, 74वां जिला स्तरीय वन महोत्सव आयोजित

बारां, 26 अगस्त। जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया ने कहा कि प्रकृति से मानव जीवन का अस्तित्व है अतः प्राकृतिक संसाधनों का अनुचित दोहन ना करते हुए प्रकृति को सहेजने व संरक्षण की आवष्यकता है।

जिला प्रमुख शनीवार को वन विभाग बारां द्वारा आयोजित 74वें जिला स्तरीय वन महोत्सव- 2023 के शुभारंभ समारोह को सरस संकुल सम्बलपुर एनएच-27 बारां में संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक वनों, वन्य जीवों, पेड़-पौधों के संरक्षण से ही हम अपने आसपास के वातावरण को खुषनुमा बना सकते है इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को एक पौधा लगाकर पर्यावरण व प्रकृति के संरक्षण में योगदान देना चाहिए।

विधायक पानाचंद मेघवाल ने कहा कि प्रकृति के साथ खिलवाड़ से मानव जीवन का अस्तित्व खतरे में है यदि प्राकृतिक संसाधनों को बेतहाषा नष्ट किया जाता रहा तो कई प्राकृतिक आपदाओं का सामना करना पड़ेगा। विधायक निर्मला सहरिया, बीसूका उपाध्यक्ष रामचरण मीणा, नगर परिषद सभापति ज्योति पारस ने भी वनों का महत्व बताते हुए प्रकृति के संरक्षण का संदेष दिया। डीएफओ दीपक कुमार ने वन महोत्सव की गतिविधियों एवं प्रकृति के संरक्षण के लिए वनों के महत्व की जानकारी दी।

जिला स्तरीय वन महोत्सव के तहत अतिथियों ने वन वाटिका का लोकार्पण करते हुए पौधारोपण भी किया। इस अवसर पर डेयरी चेयरमेन प्रदीप काबरा, चेयरमेन नगर पालिका अन्ता मुस्तफा खान, उप प्रधान कौषल राठौर, जिला स्तरीय अधिकारी एवं आमजन मौजूद रहे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत