Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जमीन विवाद को लेकर टीचर के घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग, परिवार डर के कारण घर में कैद

पुरानी रंजिश के चलते दो नकाबपोश हमलावरों ने एक सरकारी शिक्षक के घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. हमले के वक्त घर में सिर्फ महिलाएं और बच्चे थे। गोली की आवाज सुनकर शिक्षिका की बेटी ने तुरंत दरवाजा बंद कर अपनी जान बचाई। फुटेज सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। मामला बाड़ी कोतवाली व धौलपुर थाना क्षेत्र का है।

थानाध्यक्ष महेंद्र सिंह ने बताया कि कंसौटी खेड़ा रोड स्थित बाई का बाग निवासी शासकीय शिक्षक मुन्नालाल (51) ने रिपोर्ट दी. पीड़ित ने बताया कि 30 जनवरी की रात सुनीपुर गांव निवासी बंटू उर्फ सतीश निवासी रामनरेश मीणा ने लवकुश पुत्र ओमप्रकाश मीणा व कुछ अन्य लोगों के साथ बोलेरो कार में सवार होकर उसके घर में घुसकर फायरिंग की।

जब गोलियां चलीं तो वह अपने घर पर नहीं थे। इस बीच घर में उसकी पत्नी, तीन बेटियां, मौसेरे भाई की पत्नी और बच्चे हैं। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी जारी किया गया। पुलिस ने कहा कि शूटिंग शिक्षक के घर के बाहर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस वीडियो में दो नकाबपोश अपराधियों ने घर में घुसकर 4 गोलियां मारी हैं. इस बीच टीचर की बेटी ने तुरंत दरवाजा बंद कर दिया।

मुन्नालाल मीणा ने बताया कि वह और उसका छोटा भाई ओंकार मीणा (47) सरकारी शिक्षक थे। वह सदर थाना क्षेत्र के गदरपुरा गांव का रहने वाला है। भाई अपने परिवार के साथ गांव में ही रहता है। गाँव के पास लगभग 1 बड़ा चारागाह है, जहाँ से सड़क निकलती है। इस मैदान पर डिफेंडर्स की नजर है। आरोपित चाहते हैं कि यह जमीन उनकी हो। पीड़ित शिक्षिक ने कहा कि 2 साल के दौरान उसके साथ कई बार मारपीट की गई। पीड़िता ने चार जुलाई 2022 को सदर थाने में मामला दर्ज कराया, लेकिन पुलिस ने किसी भी मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की.

उन्होंने कहा कि उन्होंने, उनके छोटे भाई और उनके परिवार ने पिछले साल 22 दिसंबर को भी एसपी को फोन किया था, लेकिन कुछ नहीं हुआ. शिक्षिक ने कथित तौर पर 30 जनवरी की रात गोली मारने की सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौंप दी थी और आरोपी को जान-माल के नुकसान की आशंका जताई थी, लेकिन उसके बाद भी पुलिस काली कोतवाली ने उप-धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

उसी समय इंस्पेक्टर श्याम सुंदर शर्मा ने उसके घर आकर पूरी जानकारी ली लेकिन अभी तक आरोपी बंटू उर्फ सतीश पुत्र रामनरेश मीणा व लवकुश पुत्र ओमप्रकाश के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. गोली की आवाज सुनकर महिलाएं दहशत में आ गईं
शिक्षिक की बेटी पूजा (22) ने कहा कि उसने शोर सुना और देखने निकली। इसी बीच 2 हथियारबंद और नकाबपोश अंदर घुसते दिखे। इस दौरान टीचर की बेटी ने तुरंत गेट बंद कर लिया।

टीचर की बेटी पूजा (22) ने बताया कि उसने कोई आवाज सुनी तो बाहर जाकर देखा। इस दौरान 2 बंदूकधारी नकाबपोश आते दिखे। इस पर उसने अंदर आकर दरवाजा बंद कर लिया। फायरिंग के बाद परिवार काफी डरा हुआ है। टीचर मुन्नालाल गढ़ी सुक्का स्कूल में वरिष्ठ अध्यापक है। वह पहले बाइक पर स्कूल जाते थे, लेकिन अब कार से जा रहे हैं। दूसरी बेटी पूजा (उम्र 22) पशु चिकित्सक के तौर पर प्रशिक्षित है और परीक्षा की तैयारी कर रही है। तीसरी बेटी आरती (18) बीएससी अंतिम वर्ष की छात्रा है और वह कॉलेज नहीं जा रही है।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत