Search
Close this search box.

कस्टम अधिकारियों ने जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 1 किलो 800 ग्राम सोना, 95 लाख है कीमत

राजस्थान के जयपुर हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक यात्री से 1 किलो 800 ग्राम सोना जब्त किया। इस सोने की कीमत करीब 95 लाख रुपये बताई जा रही है. जो शारजाह से जयपुर लाया जा रहा था। पूछताछ के बाद, सीमा शुल्क अधिकारियों ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया और उसे कैद कर लिया।

जयपुर हवाई अड्डे पर तैनात सीमा शुल्क अधिकारियों ने कहा कि उन्हें सोने के बारे में एक मुखबिर से जानकारी मिली थी। पर यह ज्ञात नहीं था कि किस यात्री के पास सोना है। जैसे ही विमान जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा, कस्टम अधिकारी अंदर दाखिल हो गए. अधिकारियों ने सीट पर बैठे हुए लोगों पर नजर रखाना शुरू कर दिया। कोई सुराग नहीं मिला। इसलिए सीमा शुल्क अधिकारी स्कैनर के पास ही यात्रियों पर नजर जमाये रहे। जैसे ही यात्रियों की तलाशी शुरू हुई, कुछ संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया। शुरुआती निरीक्षण में कुछ नहीं मिला.

कस्टम अधिकारी ने उस यात्री से पूछताछ की जिसके पास सोना मिला था। उसे गुस्सा आने लगा. उसके सामान की जांच की गई. यात्री के सामान के अंदर फोम में सोना पाया गया। इस मामले में आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई. जब पहले पूछताछ की गई तो आरोपी ने सोने की जानकारी होने से इनकार कर दिया, लेकिन बाद में स्वीकार किया कि वह इसे आयात कर रहा था। आरोपी तस्कर सीकर जिले का रहने वाला हैं. आरोपी तस्कर पहले भी विदेश से जयपुर आ चुका हैं। उससे गहन पूछताछ की जा रही है। कस्टम विभाग ने जिम्मेदार अधिकारियों को इस पर काम करने के निर्देश जिला पुलिस से साझा किए हैं।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत