Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

एक्ज़िम बैंक ने कई पदों पर निकाली भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू, अंतिम तिथि 10 नवंबर

जो युवा बैंकिंग क्षेत्र में काम करना चाहते हैं, उनके लिए इम्पोर्ट एक्सपोर्ट बैंक ऑफ इंडिया ने 2023 में कई पदों के लिए नौकरी अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती के तहत कुल 45 नौकरियां भरी जाएंगी। इस विकल्प के लिए आवेदन 21 अक्टूबर, 2023 से शुरू होंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 10 नवंबर है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना देख सकते हैं। प्रवेश के इच्छुक उम्मीदवार www.eximbankindia.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क एवं आयु सीमा

एक्ज़िम बैंक में इस प्रवेश के लिए सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी में आवेदन शुल्क 600 रुपये है। इसके अलावा, अनुसूचित जाति और जनजाति के सदस्यों को 100 रुपये प्रवेश शुल्क देना होगा। पंजीकरण शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जाएगा। उम्मीदवार की आयु 21 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए आवेदकों की आयु की गणना 1 अक्टूबर, 2023 से की जाएगी। ऐसे में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी।

शिक्षा हेतु पात्रता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास भारत में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 60% अंक होने चाहिए। अलग-अलग स्थितियों के लिए अलग-अलग स्तर निर्धारित किए गए हैं। उम्मीदवार विज्ञापन देखकर पात्रता जानने के बाद आवेदन कर सकते हैं।

वेतन एवं परीक्षा तिथि

एक्ज़िम बैंक द्वारा इस नौकरी में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को प्रति माह 55,000 रुपये का मानदेय मिलेगा। एक्सपोर्ट इंपोर्ट बैंक ऑफ इंडिया जॉब्स 2023 के लिए आवेदन करने के लिए eximbankindia.in पर जाएं। इंपोर्ट एक्सपोर्ट बैंक ऑफ इंडिया प्रवेश परीक्षा दिसंबर में आयोजित की जाएगी। साक्षात्कार जनवरी 2024 में होने की उम्मीद है।

 

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत