Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान में चुनाव से पहले ओवैसी की एंट्री; गहलोत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Jaipur: इस साल होने वाली राज्य विधानसभा में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) भी हिस्सा लेगी। इसके लिए पार्टी ने काफी मेहनत की है और उनके नेता असदुद्दीन ओवैसी इस अभियान की शुरुआत करेंगे. ओवैसी 18-19 फरवरी को भरतपुर और टोंक में इकट्ठा होकर अपना कार्यक्रम जनता के सामने रखेंगे.

पिछले साल सितंबर की शुरुआत में ओवैसी राजस्थान आए थे। पार्टी पदाधिकारियों के मुताबिक ओवैसी शनिवार को भरतपुर में कमान को संबोधित करेंगे. वह तपुकड़ा से अलवर तक अपनी यात्रा शुरू करेंगे जहां वह पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करेंगे और रामगढ़ में एक सामाजिक अभियान करेंगे। एआईएमआईएम के प्रदेश कार्यकर्ता जमील खान ने कहा कि ओवैसी रविवार को टोंक के गांधी मैदान में जनसभा करेंगे.

जमील खान ने कहा कि ओवैसी के अलवर-भरतपुर दौरे के दौरान, पार्टी ने कामन, रामगढ़, नगर और तिजारा सहित मेवात क्षेत्र की छह सीटों को कवर करने का लक्ष्य रखा था. समूह इन सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है। खान ने कहा: “हमने 30 सीटों की पहचान की है, जहां से पार्टी विधानसभा चुनाव में उतरेगी। हम जयपुर में आदर्श नगर किशनपोल और हवामहल,जोधपुर में सूरसागर और बाड़मेर, जैसलमेर, सीकर, झुंझनू, नागौर, टोंक, सवाईमाधोपुर, अलवर, और भरतपुर पर फोकस कर रहे हैं।’

खान ने कहा कि उनकी पार्टी छोटे-छोटे मुद्दों, विकास और शिक्षा आदि पर फोकस करेगी। उन्होंने कहा, ‘2018 में कांग्रेस पार्टी ने वादे तो बहुत किए, लेकिन टोंक में कोई विकास नहीं हुआ। सचिन के ड्राइवर से टोंक को कोई फायदा नहीं हुआ। मेवात क्षेत्र में भी यही स्थिति है, जहां विकास नहीं हुआ है। पूर्व उपमुख्यमंत्री पायलट टोंक से सांसद हैं और शिक्षा मंत्री जाहिदा खान कमान से सांसद हैं।

ओवैसी को इस बात की चिंता हो सकती है कि दूसरी बार सरकार बनाने की कोशिश में जुटी कांग्रेस राजस्थान में हर पांच साल में सत्ता बदलने की प्रथा को खत्म कर रही है. अगर ओवैसी 12 सीटों पर मुस्लिम वोटरों के बीच सेंध लगाने में कामयाब हो जाते हैं तो विधानसभा का संतुलन बिगड़ सकता है. पिछले चुनाव में कांग्रेस ने 15 मुसलमानों को मैदान में उतारा था, जिनमें से 7 जीतने में कामयाब रहे।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत