Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

क्या धर्मेंद्र की पहली पत्नी से हेमा मालिनी को होती थी जलन? कहा- कैसे टॉर्चर कर सकते हैं…

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी आज भी मशहूर है। धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन किया। वह पहले से शादीशुदा थे और यही वजह थी कि उन्होंने कभी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक नहीं दिया। धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के चार बच्चे हैं – सनी देओल और बॉबी देओल को सभी जानते हैं, उनकी दो बेटियां अजिता और विजेता हैं। दोनों लाइमलाइट से दूर रहती हैं। धर्मेंद्र की पहली पत्नी के बारे में बात करते हुए हेमा मालिनी ने कहा कि वह अपने रिश्ते को लेकर अच्छा महसूस करती हैं और ईर्ष्या नहीं करती हैं।

सिमी गरेवाल के शो में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र Rendezvous पहुंचे हैं. जब सिमी गरेवाल ने ड्रीम गर्ल से पूछा कि क्या उन्हें कभी जलन महसूस हुई है कि उनके पति की दूसरी पत्नी है, तो हेमा मालिनी ने तुरंत इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, “नहीं, कभी नहीं, इसलिए मैं सबसे खुश व्यक्ति हूं। हेमा मालिनी ने कहा, ‘प्यार में आप सिर्फ देने वाले होते हैं और आपको कुछ नहीं चाहिए। आप इस व्यक्ति से बहुत प्यार करते हैं और आप भी उससे प्यार करते हैं, तो आपको इन छोटी-छोटी बातों के लिए कैसे दंडित किया जा सकता है?

हेमा मालिनी कहती हैं, “इसीलिए मैं उन्हें (धर्मेंद्र) परेशान नहीं करती या उन्हें चोट नहीं पहुँचाती। मैं एक स्थायी प्यार चाहती हूँ ताकि हम हमेशा एक-दूसरे से प्यार करें, चाहे कुछ भी हो जाए।” प्यार बना रहे इसलिए हम आज भी एक दूसरे से प्यार करते हैं, हमारे बीच कुछ भी नहीं आ सकता है। मैं उनकी समस्याओं को समझती हूं इसलिए हर चीज को उसके हिसाब से एडजस्ट कर लेती हूं जिसके लिए वह मुझसे ज्यादा प्यार करता है।। तो यही प्रेम है। हमें प्यार का सम्मान करना चाहिए।

प्रेम कहानी की शुरुआत
उनके बीच प्यार की शुरुआत कैसे हुई इस पर हेमा बताती हैं, ‘कोई भी उन्हें देखकर कह सकता है वह बहुत गुड लुकिंग हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं उनसे शादी करना चाहती थी। मैंने उनके साथ काम करना जारी रखा लेकिन मेरा कोई इरादा नहीं था कि मैं उनके साथ शादी करूंगी। मैं तो यह भी सोचती थी कि अगर मुझे शादी करनी हुई तो मैं उनके जैसे किसी व्यक्ति से करूंगी लेकिन वो तो बिल्कुल नहीं होंगे।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत