Search
Close this search box.

राजस्थान में कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, गहलोत के करीबी नेता रामेश्वर दाधीच BJP में शामिल, सूरसागर से टिकट मांग रहे थे दाधीच

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन जारी होने के आखिरी दिन कांग्रेस को फिर एक बार झटका लगा है। शाम को पूर्व महापौर रामेश्वर दाधीच भाजपा में शामिल हो गये। दाधीच को अशोक गहलोत का काफी करीबी बताया जाता है. गुरुवार शाम जयपुर के बीजेपी मीडिया सेंटर में गजेंद्र सिंह शेखावत ने बीजेपी की सदस्यता हासिल की. राजस्थान में कांग्रेस की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है, बगावती तेवर को रोकने के लिए कांग्रेस द्वारा बनाया गया मिशन-25 भी कमजोर नजर आ रहा है. गुरुवार शाम को ग्रुप को एक और झटका तब लगा, जब मेयर रामेश्वर दाधीच ने भाजपा में शामिल होने की घोषणा कर दी। नामांकन के आखिरी दिन आई इस घोषणा से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले रामेश्वर दाधीच गुरुवार शाम भाजपा में शामिल हो गए। जयपुर के मीडिया सेंटर में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने उन्हें पार्टी सदस्यता दिलाई. इस कार्यक्रम में राज्यसभा सदस्य राजेंद्र गहलोत भी मौजूद थे. रामेश्वर दाधीच के अलावा दौसा के पूर्व मेयर विनोद शर्मा भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

पूर्व महापौर रामेश्वर दाधीच सूरसागर विधानसभा से कांग्रेस का टिकट चाहते थे। हालांकि, जब उन्हें पार्टी से टिकट नहीं मिला तो उन्होंने बगावत कर दी और सूरसागर विधानसभा से निर्दलीय विधायक के तौर पर नामांकन किया था. इसके बाद गुरुवार को अपना नामांकन वापस ले लिया. शाम को राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत दाधीच को विशेष विमान से जयपुर ले गए जहां उन्होंने भाजपा में शामिल होने की घोषणा की। रामेश्वर दाधीच ने कांग्रेस से बगावत कर नामांकन दाखिल किया. गुरुवार को जब उन्होंने अपना नामांकन वापस लिया तो माना जा रहा था कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की कोशिशें रंग ला सकती हैं.

हालांकि, बाद में यह बात सामने आई कि दाधीच से नामांकन वापस लेने के लिए संपर्क तक नहीं किया गया था। देर शाम जब उन्होंने बीजेपी में शामिल होने की घोषणा की तो माना गया कि यह फैसला बीजेपी के ब्राह्मण नेताओं के दबाव में लिया गया है. दरअसल, अगर दाधीच सूरसागर से निर्दलीय चुनाव लड़ते तो उन्हें हिंदू वोट मिल सकते है। इसका सीधा फायदा कांग्रेस उम्मीदवार शहजाद खान को हो सकता है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत