Search
Close this search box.

सांगानेर से कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज का रोड शो, सिंधी समाज ने दिया भारद्वाज को समर्थन

जयपुर में सिंधी समुदाय की प्रमुख प्रणेता साध्वी अनादि सरस्वती ने शनिवार को सांगानेर से कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज के समर्थन में रैली निकाली. इसमें सिंधी समुदाय के हजारों लोग रैली में शामिल हुए. जुलूस एसएफएस चौराहे पर स्थित शनि मंदिर से शुरू होकर वार्ड 82 स्थित झूलेलाल मंदिर पर समाप्त हुआ। जुलूस तीन घंटे से अधिक समय तक चला, व्यापारी, सिंधी ग्रामीण और आमजन ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया. इसमें साध्‍वी अनादि सरस्‍वती ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म की पहचान गाय, गीता, गायत्री और गोविंद से है। कुछ लोग सिर्फ इनके लिए काम करने के बड़े-बड़े वादे ही करते हैं, लेकिन करते कुछ भी नहीं है। ये चुनाव आते ही धर्म के नाम पर लोगों के नाम पर ठगकर सत्ता हासिल करने का प्रयास करते हैं.

सिंधी समुदाय के अग्रणी नेता नाथूराम गुनवानी ने भी सैकड़ों समर्थकों के साथ विशाल रैली में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने पुष्पेंद्र भारद्वाज को समर्थन देने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी हमें वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल कर रही है जैसा कि हम कहते हैं. सांगानेर में बड़ी हिस्सेदारी होने के बावजूद, भाजपा ने सिंधी पड़ोसी के बजाय गैर-सिंधी उम्मीदवार दिया।

हाल के दिनों में सिंधी समुदाय में भी ऐसा ही किया गया. बार-बार होने वाली इस घटना से सिंधी समाज की भावनाओं को पूरी तरह से ठेस पहुंची है. उन्होंने कहा कि मानसरोवर में करंट लगने से मासूम गौरव केसवानी की मौत हो गई थी, उस वक्त बीजेपी के नेता उनकी मदद के लिए नहीं आए. नगर निगम सहित सभी बड़े नेताओं ने इस मुद्दे पर सिर्फ राजनीति ही की। उस वक्त पुष्पेंद्र भारद्वाज ने ऐसा नहीं किया कि पीड़िता की मां को 2.5 लाख रुपये देकर उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार किया और अब तक वह अपने बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इन कार्यों को देखकर आधुनिक सिंधी समाज ने खुले दिल से कांग्रेस समर्थक पुष्पेंद्र भारद्वाज का समर्थन किया.

इस दौरान पुष्पेंद्र भारद्वाज ने कहा कि सिंधी समाज को बीजेपी का क्षेत्र माना जाता है, इसके बाद भी भाजपा ने हमेशा सिंधी समाज का सिर्फ राजनीतिक शोषण ही किया है. इस वजह से सांगानेर का सिंधी समाज इन दिनों बीजेपी से बेहद नाराज है. इन निर्णयों में मेरा समर्थन करने के लिए मैं उनका बहुत आभारी हूं।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत