Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

गांजे की तस्करी के आरोप में दो गिरफ्तार – धर्म की आड़ में करते थे तस्करी, 390 किलो गांजे के साथ अपराधी गिरफ्तार

राजस्थान में अपराध लगातार बढ़ता जा रहा है. अपराधी मादक पदार्थों की तस्करी को नए-नए तरीके से अंजाम दे रहे हैं. पुलिस को धोखा देने के लिए तस्कर धार्मिक भावनाओं के आडंबर बैलों का रथ बनाकर मादक पदार्थों की तस्करी को अंजाम दे रहे हैं. पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है.

चूरू पुलिस के डीएसटी डेटा के अनुसार, राजगढ़ पुलिस की एक टीम ने शनिवार शाम को एक तिपहिया वाहन में 60 लाख रुपये कीमत का 390 किलोग्राम गांजा बरामद किया और आरोपी रामकिशन (25) पुत्र रविदास बावरी निवासी भटिंडा पंजाब को गिरफ्तार किया। रामजीलाल के बेटे हरियाना और रमेश बावरी। (उम्र 35 वर्ष) निवासी लुधियाना पंजाब को गिरफ्तार किया गया।

एसपी प्रवीण नायक नुनावत ने कहा कि टेंपो में धार्मिक भावनाओं की आड़ लेकर नशे की तस्करी की जा रही थी। आरोपी भगवा वस्त्र पहने हुए, हार और फूलों के चारों ओर पवित्र वस्तुओं और देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले बड़े-बड़े सिक्के लटकाता है और बीच में एक रहस्यमय बक्से में प्रार्थना करता है। एसपी नुनावत ने बताया कि आईजी सीकर रन की सूचना के आधार पर अवैध मादक पदार्थ, हथियार और महत्वपूर्ण अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है. शनिवार को अतिरिक्त पुलिस अधिकारी राजेश चौधरी, सीओ इस्लाम खान व थानाप्रभारी सुभाष चंद्र की देखरेख में हुई. डीएसटी डेटा के मुताबिक, एसआई बलवंत सिंह के नेतृत्व में दो टीमों ने नेशनल हाईवे 52 पर गोठिया बड़ी पुलिया के पास एक ब्लॉकहाउस में ऑपरेशन को अंजाम दिया।

टेंपो के डाले में बनाई गई गुप्त डाले में रखे 13 पैकेजों से 60 लाख कीमत का 3 क्विंटल 90 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद किया गया. पूछताछ के दौरान आरोपी ने कबूल किया कि वह आंध्र प्रदेश से हरियाणा और पंजाब में बिक्री के लिए गांजा ले जा रहा था। विस्तृत जानकारी के लिए दोनों आरोपियों से मामलों की आगे की जांच की जा रही है। कार्यवाही में भाग लेने वाले सदस्यों में राजगढ़ पुलिस थाने के एसआई बलवंत सिंह, कांस्टेबल मुकेश कुमार, सुरेश कुमार और कुलदीप कुमार तथा कांस्टेबल मोहर बडी, कुलदीप कुमार, रामफल, मुकेश भाकर और मुकेश शामिल थे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत