Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जयपुर में कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और नगर निगम ग्रेटर की मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर ने रोज गार्डन में झाड़ू लगाकर सफाई की, बोले- शहर को स्वच्छ बनाना है

22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के शुभ आयोजन के दौरान जयपुर में भी दीपोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस दिन देशभर के प्रमुख चौराहों, सरकारी भवनों और मंदिरों पर 5 लाख दीप जलाए जाएंगे। इसको लेकर सिविल सोसायटी संगठन ने विशेष सफाई अभियान चलाया. 2 जनवरी से लोकप्रिय स्वच्छता अभियान के तीसरे दिन वैशाली नगर में पार्क सफाई अभियान शुरू किया गया।

कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ एवं महानगर संगठन अध्यक्ष डॉ. सौम्या गुर्जर ने वार्ड 64 में स्थित रोज गार्डन में झाड़ू लगाकर सफाई की। इस समय, वह पार्कों और कारों से कचरा इकट्ठा करते हैं और उसे ट्रैक्टर पर डालते हैं। कैबिनेट मंत्री, कई सिविल सेवकों और कर्मचारियों के साथ-साथ आमजन लोग भी कार्यकर्ता पहुंचे। इन लोगों ने स्टॉप साइन के दोनों तरफ उगी झाड़ियों, कांटों और स्टॉप साइन के अंदर लगे पेड़ों की पत्तियों और शाखाओं को हटाया और स्टॉप साइन को झाड़ू से साफ किया। इस दौरान खुद मंत्री और मेयर ने तगारी में भरकर ट्रैक्टर-ट्रॉली में डाला।

मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पवित्र महीने के दौरान स्वच्छता अभियान चलाया है जो देश में दुर्लभ है. इसमें हम नहीं, बल्कि देश के लोग भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी के मिशन का मुख्य उद्देश्य स्वच्छ राष्ट्र बनाना है. महापौर सौम्या गुर्जर ने कहा कि 22 जनवरी को जयपुर में दीपोत्सव और अयोध्या में राम लल्ला की प्राण प्रतिष्ठा का शुभ आयोजन होगा. हाल ही में हम विशेष स्वच्छता अभियान चलाकर जयपुर शहर को साफ-सुथरा बनाने में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के इस अभियान में न केवल कंपनियाँ भाग ले रही हैं, बल्कि खुली सामाजिक संस्थाएँ, सुधार संस्थाएँ और उपासक भी भाग ले रहे हैं।

इससे पहले, अभियान के पहले दिन, जयपुर शहर और आसपास के क्षेत्रों के प्रमुख मंदिरों में प्रस्तुत की छवियों को धोकर अभियान की शुरुआत की गई। इस दिन अम्बेडकर सर्किल स्थित बाबा भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा, स्टेच्यू सर्किल स्थित प्रतिमा एवं पं. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा की साफ-सफाई का कार्य किया जायेगा।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत