Search
Close this search box.

जयपुर में मकर संक्रांति पर पतंगबाजी के दौरान मांझे से कटने और छत से गिरकर 58 लोग घायल

मकर संक्रांति के दिन पतंगबाजी से कटकर और छत से गिरने से 58 लोग घायल हो गए। एमएस के ट्रॉमा में आने वाले लोगों में से 29 लोग मांझा के कटने से घायल हो गए। उनमें से 2 को भर्ती किया गया हैं. वहीं 29 लोग छत से गिरकर घायल हो गये. इनमें से 16 लोग अस्पताल में हैं. तीन की हालत गंभीर है बाकी लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई.

एसएमएस क्लिनिक के अतिरिक्त प्रशासक डॉ. प्रदीप शर्मा ने कहा कि यह संख्या 13 जनवरी से अब तक के लोगो की है। मकर संक्रांति के अवसर पर, हमने ट्रॉमा में डॉक्टर की अतिरिक्त व्यवस्था की थी। इसके अलावा उन्होंने लोगों को मकर संक्रांति उत्साह से मनाने लेकिन सावधानी से उड़ान भरने की भी सलाह दी. पतंगबाजी से घायल हुए अधिकांश लोगों की गर्दन पर गहरी चोटें थीं। हालाँकि, उनके परिवार के सदस्यों का धन्यवाद जो उन्हें अस्पताल ले गए, उन्हें अच्छा इलाज मिला।

देश में आज मकर संक्रांति का त्यौहार मनाया गया. इस दौरान मवेशियों के लिए अलग-अलग स्थानों पर चारा डाला जाता है। गरीबों और जरूरतमंदों को दान-पुण्य करने वाले लोगों की कमी नहीं है। इस बीच, विशेष पूजा और दान करने से धर्म प्रेमियों को विशेष लाभ मिलता है। जिले के विभिन्न स्थानों पर लंगर का आयोजन कर गरीबों, निर्धनों व असहायों को भोजन कराया जाता है. तो वहीं दूसरी तरफ घायल पक्षियों को रेस्क्यू के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई थी. जो कॉल आने पर वहां से पक्षी को रेस्क्यू कर कैंप तक लाया गया.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत