Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में जनजीवन अस्त-व्यस्त, कोहरे के चलते कई उड़ानें डायवर्ट

राजस्थान के कई हिस्सों में अत्यधिक ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. दरअसल, आज मौसम सेवा ने 8 क्षेत्रों में सर्दी की चेतावनी जारी की है. तापमान की बात करें तो पिछले 24 घंटों में यहां सबसे कम तापमान 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. करौली में 3.3 डिग्री, सीकर में 4.5 डिग्री, पिलानी में 3.6 डिग्री, अलवर में 2.8 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 5.5 डिग्री, भीलवाड़ा में 4.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. अगले 4-5 दिनों तक तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है.

मौसम विभाग के अनुसार अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनू, करौली, सवाई माधोपुर, चूरू में लहर. हनुमानगढ़ में अति शीत दिन और घना कोहरा रहेगा। कोहरे ने राज्य की परिवहन व्यवस्था को भी बुरी तरह प्रभावित किया है. सोमवार शाम को दिल्ली एयर टर्मिनल पर कोहरे के कारण उड़ान संचालन निलंबित कर दिया गया, जिसके परिणामस्वरूप कई उड़ानों को डायवर्ट किया गया। एयरपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी बता रही है कि इंदौर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट 9 I-628 को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया है.

स्पाइसजेट की उड़ान SG-2342, जो रात 9:25 बजे जयपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरती है, सोमवार शाम को जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुई, लेकिन दृश्यता के कारण दिल्ली में नहीं उतर सकी। करीब एक घंटे की देरी के बाद फ्लाइट रात 11:30 बजे जयपुर लौट आई। फिलहाल यात्रियों को एयरपोर्ट पर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत