Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान में बारिश और शीतलहर का डबल अटैक, 15 फरवरी तक राज्य के लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलने वाली

राजस्थान की जलवायु तेजी से बदल रही है। हालांकि दिन में मौसम में सुधार हुआ है, लेकिन सुबह और शाम को ठंड रही। जनवरी की तरह फरवरी में भी ठंड जारी है। ऐसे में पश्चिमी विक्षोभ के कारण राज्य के कई हिस्सों में पारे का स्तर गिर गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले सात दिनों के लिए मौसम पूर्वानुमान की घोषणा की है।

मौसम ब्यूरो के मुताबिक, कई जगहों पर बारिश के बाद शुक्रवार को फिर शीतलहर चली. बारिश और ठंड के दोहरे हमले के बाद कई इलाकों में न्यूनतम तापमान कम है। शुक्रवार सुबह फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राजस्थान में फरवरी के दूसरे सप्ताह में भी सर्दी का सितम थम नहीं रहा है। दिन के समय तो सूर्य की रोशनी लोगों तक पहुंचती है, परन्तु जब सूर्य अस्त हो जाता है, तो वे कांपने लगते हैं। प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार सर्दी का यह सितम अगले एक सप्ताह तक जारी रहेगा। इसका मतलब है कि राज्यवासियों को 15 फरवरी तक सर्दी से कोई छुटकरा नहीं मिलेगा.

हालांकि, दिन में सूरज की किरणों के कारण तापमान में बढ़ोतरी होगी. मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों से राज्य में मौसम शुष्क बना हुआ है. शुक्रवार सुबह सीकर में न्यूनतम तापमान 2.7 डिग्री, करौली और बांसवाड़ा में 3.0 डिग्री दर्ज किया गया. चुरू और भीलवाड़ा में न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 3.5 डिग्री सेल्सियस और अलवर में 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत