Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

माउंटआबू में स्पा एवं बॉडी मसाज सेंटरों की आड़ में देह व्यापार – विहिप-बजरंग दल-दुर्गा वाहिनी ने की कार्रवाई की मांग

विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और दुर्गा वाहिनी के सदस्यों का आरोप है कि माउंट आबू में स्पा और मसाज पार्लर की आड़ में वेश्यावृत्ति होती है. साथ ही लोगों से उनके नागरिक होने का प्रमाण भी मांगा और ऐसा करने का अनुरोध किया. सिरोही में विहिप बजरंग दल और दुर्गा वाहिनी के सदस्यों ने एसडीएम कार्यालय का दौरा किया और उन पर अबू पर्वतीय स्टेशन के विभिन्न क्षेत्रों में चल रहे स्पा और मसाज पार्लर की आड़ में वेश्यावृत्ति चलाने का आरोप लगाया।

एसडीएम को ज्ञापन देकर कार्रवाई करवाने की मांग की गई। इसके अलावा, उन्होंने कुछ नहीं किए जाने पर आपत्तिजनक स्थिति स्वीकार करने के खिलाफ भी चेतावनी दी। ज्ञापन कहता है कि माउंट आबू वेदों के अनुसार तीर्थ स्थान है। इसकी मान्यता भारत के अन्य हिंदू स्थलों जैसे काशी, मथुरा, पुष्कर आदि से की गई है। माउंट आबू में हर साल हजारों श्रद्धालु वहां के पौराणिक वैदिक मंदिर के दर्शन करने आते हैं। यहां की राजस्थानी संस्कृति ने अतिथि देवो भव के सार और आधिकारिक आदर्श वाक्य “मेरे देश जाओ” की पहचान की है।

माउंट आबू एक ऐसी जगह हुआ करती थी जहां महिलाओं की स्मृति और सम्मान सबसे महत्वपूर्ण था। लेकिन सालों से माउंट आबू के तीर्थस्थल और यहां के निवासियों में लड़कियों और महिलाओं के प्रति उनके घरों में असुरक्षा की भावना फैल गई है. इसका मुख्य कारण स्पा और मसाज पार्लर का खुलना है। वे पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए वेश्यावृत्ति का घिनौना धंधा चलाने के लिए करते हैं।

स्पा और मसाज पार्लर आवासीय क्षेत्रों में भी बेखौफ किया जा रहा है। इससे महिलाओं और लड़कियों का घर से निकलना मुश्किल हो गया। इसमें शामिल महिलाओं की नागरिकता पर सवाल उठाते हुए जांच की मांग की गई है। इस पर विश्व हिंदू परिषद, माउंट आबू युगपत राज अध्यक्ष दुर्गा वाहिनी, विहिप समन्वयक माउंट आबू प्रीति के राज, विहिप समन्वयक दुर्गा वाहिनी, विहिप समन्वयक नेहल डामोर, बजरंग दल और विहिप समन्वयक रतन देवासी उपस्थित थे।

 

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत