Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजीव गांधी युवा मित्रों को रोजगार देने और किसान सम्मान की मांगों को लेकर यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

राजीव गांधी युवा मित्र और किसानों के प्रति सम्मान की बहाली की मांग को लेकर युवाओं ने आज जयपुर में विरोध प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ दी तो पुलिस ने हमला कर दिया. विरोध प्रदर्शन में युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास भी शामिल हुए.

दरअसल, कार्यकर्ता सीएम आवास के आसपास शहीद स्मारक से निकले. पुलिस से बहस भी हुई. पुलिस ने पानी की बौछारों का भी इस्तेमाल किया. सुबह-सुबह युवा नेता और कार्यकर्ता शहीद स्मारक पर एकत्र हुए। यहां एक सभा का आयोजन किया.

इसमें युवा कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. बीवी श्रीनिवास ने कहा कि इन लोगों ने झूठे वादे कर सरकार बनाई. सरकार बनने के बाद कोई वादा नहीं किया. उन्होंने 2014 में कहा था कि प्रत्येक के खाते में 15-15 लाख रुपये आ जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. युवा कांग्रेस अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया ने कहा कि राज्य सरकार महज ढाई महीने में ही विश्वास खो चुकी है. सरकार युवाओं और किसानों से किये वादे पूरे नहीं कर रही है. राज्य में बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी का कोई ढांचा नहीं है.

सीएम आवास के आसपास शहीद स्मारक पर बैठक के बाद युवा कांग्रेस कार्यकर्ता बाहर आ गए. पुलिस ने यहां पहले से ही बैरिकेड्स लगा रखे थे, उन्हें तोड़ दिया और प्रदर्शनकारी आगे बढ़ते रहे। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को फिर थाने के सामने से गिरफ्तार कर लिया, जहां उनकी पुलिस से झड़प हो गई. युवा कांग्रेस की बैठक में विधायक मनीष यादव, पूर्व विधायक इंद्राज गुर्जर, पार्टी अध्यक्ष यशवीर सूरा, धीरेंद्र मुंड समेत अन्य नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत