Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पश्चिम मध्य रेलवे महाप्रबंधक का कोटा रेल मंडल में दो दिवसीय निरीक्षण दौरा संपन्न

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
कोटा राजस्थान

जीएम ने डकनिया तलाव एवं सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन पुनर्विकास कार्य की प्रगति का लिया जायजा

प.म.रेल.कोटा, 21 अप्रैल,2024

कोटा। पश्चिम मध्य रेल महाप्रबंधक शोभना बंदोपाध्याय ने 20 एवं 21 अप्रैल को कोटा रेल मंडल का दो दिवसीय निरीक्षण दौरा किया। जिसमे मुख्य रूप से डकनिया तलाव रेलवे स्टेशन का 111.18 करोड़ की लागत से विश्वस्तरीय पुनर्विकास कार्य एवं अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 38.86 करोड़ की लागत से उन्नयन किए जा रहे मंडल का सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन के कार्य प्रगति का निरीक्षण कर जायजा लिया। जीएम ने अपने निरीक्षण दौरे के प्रथम दिन डकनिया स्टेशन के वर्त्तमान कार्य प्रगति का मंडल रेल प्रबंधक मनीष तिवारी के माध्यम से पूर्व निर्धारित मॉडल एवं ले-आउट प्लान के अनुसार किए जा रहे कार्य के सभी पहलुओं की जानकारी ली। सबंधित अधिकारियों द्वारा डकनिया स्टेशन पर हो रहे आधारभूत संरचनाओं के विकास की कार्ययोजना के संदर्भ में हो रहे कार्य की वास्तविक स्थिति से अवगत कराया गया। निरीक्षण के दौरान जीएम ने स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं के बारे में मण्डल के संबंधित विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर जानकारी हासिल किया एवं निर्धारित मानकों के साथ समय पर गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि डकनिया स्टेशन का कार्य पूरा करने का निर्धारित लक्ष्य 05 नवम्बर,2024 तय है। इस स्टेशन का पुनर्विकास कार्य तीव्र गति से किया जा रहा है।
इसके अतिरिक्त महाप्रबंधक ने निरीक्षण के दूसरे दिन अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत मंडल के सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्य का निरीक्षण किया। पर्यटक स्थल सवाई माधोपुर के पुनर्विकसित होने पर स्थानीय सामाजिक एवं पर्यटन दृष्टिकोण से आर्थिक गतिविधियों में इजाफा होगा। सवाई माधोपुर स्टेशन का 38.86 करोड़ की लागत से कायाकल्प किया जा रहा है तथा नियमित अन्तराल पर डीआरएम मनीष तिवारी द्वारा कार्य प्रगति का निरीक्षण किया जाता है।
जीएम ने दो दिवसीय कोटा मंडल के दौरे में सभी युनियन प्रतिनिधियों से मुलाकात किया साथ ही उनके द्वारा सुपुर्द किये गये ज्ञापन पर गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया।
महाप्रबंधक के सम्पूर्ण निरीक्षण के दौरान डीआरएम मनीष तिवारी, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (स्टेशन डेवपलमेंट), मंडल सुरक्षा आयुक्त सहित अन्य अधिकारी व पर्यवेक्षक कर्मचारी मौजूद रहे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत