Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अवैध जल कनेक्शन किए विच्छेद

बून्दी, 22 अप्रैल।

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा

शहर में जलदाय विभाग द्वारा चलाये जा रहे अवैध जल सम्बन्ध विच्छेद अभियान के तहत सोमवार को शहर की द्वारका नगरी कॉलोनी देवपुरा में 25 अवैध कनेक्शन विच्छेद कर पाइप जब्त किए गए।
जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता डी.एन.व्यास की अगुवाई में शहर के बाचलन्द पाड़ा क्षेत्र की भूतिया खाल की गली तथा बीजासन माता मंदिर क्षेत्र में घर-घर पेयजल के दबाव तथा गुणवŸाा की जॉच की गई। सुबह कनिष्ठ अभियंता, सहायक अभियंता, अधिशासी अभियंता तथा कार्मिको के दलबल सहित जलदाय विभाग का पूरा अमला अधीक्षण अभियंता डी.एन.व्यास की अगुवाई में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पहुॅचा तथा पेयजल वितरण की सम्पूर्ण व्यवस्था की जांच कर अधिकारियों को मौके पर सुधार के निर्देश दिए गए।
अवैध कनेक्शन लेने वाले तथा बूस्टर चलाने वालों में विभागीय अधिकारियों को मौके पद देखकर हड़कंप मच गया तथा उपभोक्ताओं के मौके पर अवैध कनेक्शन को नियमित करने हेतु नियत राशि मय जुर्माना, पैनल्टी जमा करवाई। साथ ही पूर्व के नियमित जल सम्बन्धों की बकाया राशि भी मौके पर वसूली गई।
अधीक्षण अभियंता डी.एन.व्यास द्वारा बताया गया कि यह अभियान तब तक नियमित रूप से चलाया जावेगा जब तक शहर अवैध कनेक्शन मुक्त नहीं हो जावेगा। साथ ही यदि विभागीय अधिकारियों के कार्य में कोई बाधा उत्पन्न करेगा और अवैध रूप से जल सम्बन्ध लेने हेतु विभागीय पाइप लाइन में तोड़-फोड़ करेगा तो उसके विरूद्ध राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने तथा सरकारी सम्पति को नुकसान पहॅुचाने का मुकदमा दर्ज करवाया जावेगा।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत