Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

एसीएम नवलगढ़ ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण

झुंझुनू 26 अप्रैल

संवाददाता दिनेश जाखड़

एसीएम नवलगढ़ हवाई सिंह ने शुक्रवार को बीडीके अस्पताल का औचक निरीक्षण कर जिला कलक्टर द्वारा 13 मार्च को औचक निरीक्षण में दिए गए निर्देशों की पालना का फालोअप लिया। अस्पताल में रजिस्ट्रेशन काउंटर की संख्या 4 से बढ़ाकर 6 करने से मरीजों को राहत मिली है, अब उन्हे लाईनोें मे ज्यादा इंतजार नहीं करना पडे़गा। इसी प्रकार लैब में सैम्पल कलेक्शन के काउंटर भी 2 से बढ़ाकर 4 करने से स्थिति में सुधार हुआ है, लेकिन अभी भी लैब के काउंटर्स पर भीड़ को कम करने के प्रयास किये जाएंगे। जिसके लिए 2 अतिरिक्त कम्प्यूटर ऑपरेटर लैब में जांच रजिस्ट्रेशन और रिपोर्ट प्रिंट करने के लिए लगाने हेतु पीएमओ को निर्देशित किया गया।

सफाई व्यवस्था में दिखाई दिया सुधार

वर्तमान में अस्पताल की सफाई व्यवस्था संतोषजनक मिली, जिस पर एसीएम ने इसे और अधिक प्रभावी और बेहतरीन करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एसीएम ने वार्ड में भर्ती मरीजों से अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली. जिस पर मरीजों एवं उनके परिजनों ने व्यवस्थाओं के बारे में संतुष्टि जाहिर की। निरीक्षण के दौरान कुल 73 चिकित्सकों में से 53 चिकित्सक उपस्थित मिले तथा अन्य अवकाश एवं डे ऑफ पर पाए गए।

रजिस्ट्रेशन काउंटर बढ़ाने से मरीजों को मिली राहत,

अस्पताल में एक ही फिजिशियन होने के कारण वहां की ओपीडी में भीड़ लगी होने पर वहां भीड़ को नियंत्रित करने के लिए गार्ड लगाने तथा मरीजों के बैठने के लिए वैटिंग एरिया चिन्हित करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने सीएमएचओ को बीडीके में एक अतिरिक्त फिजिशियन की प्रतिनियुक्ति शीघ्र करने के निर्देश दिए।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत