Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

संभागीय आयुक्त ने रात्रि चौपाल में सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
बूंदी राजस्थान

कृषि बिजली, पेयजल, सड़क, पेंशन आदि समस्याओं का किया मौके पर ही निस्तारण, ग्रामीणोें को मिली राहत

बूंदी, 27 जून। संभागीय आयुक्त कोटा उर्मिला राजोरिया ने गुरुवार रात को बूंदी उपखंड के रामगंज बालाजी गांव में आयोजित रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही उनका समाधान कर ग्रामीणों को राहत प्रदान की। संभागीय आयुक्त ने चापरस गांव में घरेलू बिजली कनेक्शन जारी करने के प्रकरणों के लिए विद्युत विभाग के एसई को तुरंत निस्तारण कर राहत देने के निर्देश दिए।
संभागीय आयुक्त उर्मिला राजोरिया रामगंज बालाजी गांव में आयोजित रात्रि चौपाल में ग्रामीणों से रूबरू हुई। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने रात्रि चौपाल में भाग लिया। ग्रामीणों के द्वारा आयुक्त के समक्ष बिजली कनेक्शन जारी करने, रास्ते संबंधी प्रकरण, ट्रांसफॉर्मर, पेयजल सप्लाई, सड़क निर्माण, अतिक्रमण हटवाने, छात्रवृत्ति, पेंशन, सड़क दुरुस्त करवाने, नालियों कि साफ़ सफाई, पालनहार योजना, आवासीय पट्टे सहित विभिन्न कार्यों की स्वीकृति देने के लिए परिवाद दिया गए। रात्रि चौपाल में कुल 28 परिवाद प्राप्त हुए जिस पर उन्होंने संबधित अधिकारियों को तुरन्त निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि रामगंज बालाजी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान के बीच से निकाले गए रास्ते के मामले के समाधान के लिए उपखंड अधिकारी एवं ग्राम पंचायत सरपंच समन्वय से कार्य करते हुए समस्या का निस्तारण करवाए।
संभागीय आयुक्त ने ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि गांव में नालियों की नियमित साफ सफाई हो और जरूरत होने पर नालियों का निर्माण करवाया जावे। उन्होंने निर्देश विद्युत लाइन षिफ्टिंग के प्रकरण का नियमानुसार कार्य करते हुए समाधान किया जावे। उन्होंने निर्देश दिए कि नेशनल हाईवे की रोड़ लाइट को शीघ्र दुरूस्त करवाया जावे। उन्होंने निर्देश दिए कि भवंरदा गांव में नालियों का निर्माण करवाया जावे।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर (सीलिंग) नवरत्न कोली, मुख्य कार्यकारी अधिकारी दुर्गा शंकर मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा बूंदी उपखंड अधिकारी दीपक मित्तल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी सामर, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. महावीर शर्मा, सरपंच रामलाल सैनी, जलदाय विभाग, पीडब्लीयूडी विभाग सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत