Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लाभार्थियों से मुख्यमंत्री का संवाद

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
कोटा राजस्थान

कोटा जिले के 2.13 लाख लाभार्थियों के बैंक खातों में 24.89 करोड़ हस्तांतरित

कोटा, 27 जून। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरूवार को झुंझुनू से आयोजित राज्य स्तरीय सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के लाभार्थियों को अभिवृद्धित राशि के सीधे हस्तांतरण कार्यक्रम में एक क्लिक से पूरे प्रदेश के 88 लाख लाभार्थियों के खातों में 1 हजार 37 करोड़ की राशि डीबीटी के माध्यम से हस्तांतरित की। इसमें कोटा जिले के 2 लाख 13 हजार लाभार्थियों को 24 करोड़ 89 लाख रूपये से अधिक की सामाजिक सुरक्षा पेंशन राशि सीधे उनके बैंक खातों में हस्तांतरित की गई।
समारोह में लाभार्थियों के साथ मुख्यमंत्री ने सीधे संवाद किया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भजन लाल शर्मा ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना में 15 प्रतिशत राशि बढ़ाने का फैसला लिया था। पहले यह राशि एक हजार रूपये थी अब बढ़कर 1150 हो गई है।
सिआम ऑडिटोरियम में कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, जिला प्रमुख मुकेश मेघवाल, संभागीय आयुक्त उर्मिला राजोरिया, जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन मुकेश चौधरी, संयुक्त निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता सविता कृष्णियां सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लाभार्थी उपस्थित थे।
कार्यक्रम से कोटा के सिआम ऑडिटोरियम से करीब 500 से अधिक लाभार्थी सीधे जुड़े रहे। कोटा जिले के सभी ब्लॉक मुख्यालय पर 200 एवं ग्राम पंचायत स्तर पर 50-50 लाभार्थी कार्यक्रम से जुड़े।
लाभार्थी महिलाओं ने मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद
कार्यक्रम में आई खेड़ली फाटक निवासी विधवा पेंशन योजना की लाभार्थी अंजना मीणा ने विधवा पेंशन की राशि एक हजार रूपये से बढ़ाकर 1150 रूपये करने पर मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। विधवा पेंशन योजना की एक अन्य लाभार्थी इंदिरा गांधी नगर कोटा निवासी शांति बाई भी राज्य सरकार के पेंशन राशि बढ़ाने के फैसले से काफी खुश दिखी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के इस फैसले से महिलाओं को सहारा मिला है। प्रेमनगर कोटा निवासी परित्यक्ता संतोष सुमन ने भी सामाजिक सुरक्षा पेंशन राशि बढ़ाने पर मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत