Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बूंदी के रक्तवीर राजेश खोईवाल का नाम यूएसए बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड् में हुआ शामिल

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
बूंदी राजस्थान

इंटरनेशनल पत्रिका लीजेंड अचीवर फोरम में प्रदर्शित होंगे राजेश खोईवाल के रक्तसेवा कार्य

बूंदी 28 जून। डॉ इवान गेचिमा यूरोपियन यूनियन हेड रिपब्लिक ऑफ वर्ल्ड ने बताया की यूएसए बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स नेतृत्व, राजनीति, मनोरंजन, खेल, उद्यमिता, नवाचार, कला,रक्तदान, और संस्कृति, विज्ञान, सामाजिक कार्य, सामाजिक सुधार, स्वास्थ्य देखभाल, सीएसआर, सामुदायिक विकास जैसे मान्यता के विविध क्षेत्रों के साथ एक प्रतिष्ठित वैश्विक ब्रांड है। , जो साहित्यिक, शिक्षा, सृजन और भी बहुत कुछ दुनिया में अलग हटकर पहचान बनाने राजेश खोईवाल जेसे संघर्षशिल व्यक्तियों का नाम व इनके किए गए महान कार्यों को शामिल करता है
हमारा अस्तित्व दुनिया भर के इन लोगों की वजह से है जिनके लिए हालात और संसाधनों की कमी कभी भी अपने लक्ष्य हासिल करने में चुनौती नहीं बनी।
हम दूसरों को प्रेरित करने के लिए अपने मंच पर ऐसे लोगों की सराहना करते हैं। जेसे बूंदी राजस्थान भारत के रक्त वीर राजेश खोईवाल ने अपने जीवन में कड़ी चुनौतियों के आने के बावजूद कभी हार मानना नहीं सीखा।
मुश्किल वक्त का सामना करते हुवे राजेश खोईवाल ने 25 वर्षो में स्वयं 67 बार रक्तदान किया एवम पिछले 8 वर्षों से मानव सेवा समिति नामक संगठन बनाकर रक्तदान की महिम चलाकर 7 हजार यूनिट से अधिक रक्तदान करवा कर गंभीर बीमार मरीजों का जीवन बचाने का सराहनीय कदम है व खोईवाल की रक्तदान करने के लिए युवाओं को प्रेरित करने की भावना कई अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन गई है।
इस प्रकार, राजेश खोईवाल की उपलब्धियों ने हमें उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए बाध्य किया है। राजेश खोईवाल के पास ऐसे महान ट्रैक रिकॉर्ड हैं
और जो इन्हें असाधारण बनाता है।
विशेषज्ञता रक्तदान के क्षेत्र में समाज में राजेश खोईवाल के अपार योगदान को प्रदर्शित करने के लिए इन सभी उपलब्धियों को इस मंच पर लाना हमारे संगठन के लिए सौभाग्य की बात है।
रिकॉर्ड तोड़ना सबसे चुनौतीपूर्ण कार्यों में से एक है और यह दृढ़ संकल्प, समर्पण और धैर्य से भरा एक दूरदर्शी छेत्र है। इस प्रकार, रक्तविर खोईवाल की प्रेरणादायक यात्रा का हिस्सा बनना हमारा सौभाग्य बन जाता है।
तथ्य यह है कि यह मंच इन अविश्वसनीय लोगों के बिना महज एक परिकल्पना बनकर रह जाएगा जो एक व्यक्ति या एक टीम के रूप में रिकॉर्ड बनाते और तोड़ते रहते हैं, हम उनकी सभी उपलब्धियों का जश्न मनाने में बहुत गर्व महसूस करते हैं।
यूएसए बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड पुरस्कार से सम्मानित होने के बाद, राजेश खोईवाल और उनकी कहानियों को हमारी पत्रिका – लीजेंड अचीवर फोरम में प्रदर्शित किया जाएगा, जिसके दुनिया भर में पाठकों की एक विस्तृत श्रृंखला है।
हमारी मान्यता श्रेणी में भारत से ही कुछ बेहतरीन नाम अन्ना हजारे, सोनू सूद और सचिन तेंदुलकर हैं।
हम मिलकर दुनिया में शांति कायम करने व समाजिक बदलाव लाने वाले लाखों लोगों को प्रेरित करते हैं।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत