Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्‍थान का वो शख्स जो निगल गया 56 ब्‍लेड, कैसे बच गई जान?

राजस्थान से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, जालोर जिले के सांचौर के रहने वाले एक 25 वर्षीय युवक ने करीब 56 ब्लेड निगल लिए. दर्द बढ़ा तो खून की उल्टी हुई। इसके बाद उन्हें तुरंत सांचौर के मेडिपल्स अस्पताल ले जाया गया। युवक की पहचान सांचौर के दाता गांव निवासी यशपाल सिंह के रूप में हुई. वह सांचौर में एक निजी कंपनी में मुनीम का काम करता है। यहीं वह अपने चार दोस्तों के साथ रहता है। सोमवार को सिंह अपने कमरे में अकेला था क्योंकि उसके अन्य दोस्त काम पर चले गए थे। इसी दौरान उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे खून की उल्टी होने लगी, जिसके बाद उसने अपने दोस्तों को बताया और फिर उसे अस्पताल ले जाया गया.

उस व्यक्ति को सांचौर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसका इलाज डॉ नरसी राम देवासी ने किया था। डॉ. देवासी ने पहला एक्स-रे किया। उनकी एक्स-रे रिपोर्ट में उनके पेट में धातु के निशान दिखाई दिए और उन्हें पहले अल्ट्रासाउंड के लिए भेजा गया था, जिसमें स्पष्ट रूप से उनके पेट में ब्लेड दिखाई दे रहा था। डॉक्टरों ने आगे की पुष्टि के लिए एंडोस्कोपी भी की और रिपोर्ट के आधार पर एक आपातकालीन सर्जरी निर्धारित की। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद डॉक्टर नरसी राम देवासी की टीम ने पेट से करीब 56 ब्लेड निकाली।

डॉ. नरसी राम देवासी ने कहा कि जब मरीज को अस्पताल लाया गया था, तब उसका ऑक्सीजन लेवल 80 था। डॉ. देवासी ने कहा कि अब उसकी हालत स्थिर है और उसने कोई शिकायत नहीं की। नरसीराम ने कहा कि लड़का सांचौर के पास एक गांव का रहने वाला है। शुक्रवार को उसने एक ब्लेड के दो हिस्से करके कवर सहित खा लिया था। इसलिए इसे खाते समय दर्द या कट का अनुभव नहीं होता है, लेकिन जब पत्ता पेट में घुल जाता है, तो ब्लेड शरीर को नुकसान पहुंचाना शुरू कर देता है। उसके शरीर में गैस बनने के कारण उसे खून की उल्टियां होने लगी।

डॉ. देवासी के मुताबिक, अगर उन्होंने पूरा ब्लेड खाने की कोशिश की होती तो ब्लेड उनके गले में फंस जाता और अंदर नहीं जाता. लेकिन जैसे ही उसने खाने से पहले ब्लेड को दो हिस्सों में तोड़ दिया, जिससे ब्लेड पेट तक पहुंच गया। कट से खून रिसने लगा। डॉक्टर ने कहा कि उसने ब्लेड को हटा दिया और घाव को ठीक कर दिया। खबर सुनते ही सिंह के परिजन अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने कहा कि अब उन्हें पता चल गया है कि उसने इतने ब्लेड क्यों खाए थे। उन्होंने दावा किया कि जब भी उन्होंने सिंह से बात की तो उनका व्यवहार बिल्कुल सामान्य था और उन्हें कोई शिकायत नहीं थी। साथ ही सिंह ने ब्लेड खाने की वजह भी शेयर नहीं की।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत