Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

युवाओं के सपने होंगे साकार, रोजगार की संभावनाएं हुई अपार

ब्यूरो चीफ़ शिवकुमार शर्मा
बूंदी राजस्थान

युवाओं के ‘स्वर्णिम भविष्य’ के लिए प्रतिबद्ध राज्य सरकार

बूंदी। प्रदेश में युवाओं को रोजगार देकर उनके सपनों को साकार करने के लिए राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव का शुभारंभ किया है। मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के कुशल नेतत्व में श्सशक्त युवा, समृद्ध राजस्थानश् के संकल्प के अनुरूप पूर्ण निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ भर्तियां होने से युवाओं के सपनों को नई उड़ान मिलेगी और अब युवाओं को सरकारी नौकरी की भर्ती के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग से भी भर्तियों का कैलेंडर तैयार किया जा रहा है। विकसित राजस्थान की संकल्पना को साकार करने में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका के द़ष्टिगत राज्य सरकार ने भर्तियों को समय पर पूर्ण कराने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाएं है।
राज्य सरकार सरकार नई भर्तियों और खाली पदों पर नियुक्तियों को लेकर पूरी तत्परता से काम कर रही है। इससे राज्य के विभागों में रिक्त पदों की समस्या नहीं रहेगी। समय पर भर्ती विज्ञापन निकलें, नियमित परीक्षा हो और साक्षात्कार भी समय पर हों , ताकि किसी भी स्तर पर भर्तियां लंबित नहीं रहें, इसके लिए राज्य सरकार ने सभी प्रबंध किए हैं। राज्य सरकार द्वारा भर्तियों के जरिए सरकारी नौकरी पाने वाले कार्मिकों को संभाग स्तर पर रोजगार उत्सव का आयोजन कर नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे।
निश्चित रूप से राज्य सरकार द्वारा युवाओं के सपने साकार करने की दिशा में उठाया गया यह कदम आने दिनों में प्रदेश के युवाओं के सर्वांगीण विकास में मील का पत्थर साबित होगा।
बूंदी जिले में 248 को सौंपे नियुक्ति पत्र
बूंदी जिला मुख्यालय पर रोजगार उत्सव के माध्यम से नव नियुक्त कार्मिकों की राजकीय सेवाओं की शुरुआत उत्सवी माहौल में हुई। नव नियुक्त कार्मिकों को अपने कौशल का विकास करते हुए कार्य को पूर्ण जिम्मेदारी से करते हुए लोक कर्तव्य की अपेक्षाओं पर खरा उतरेंने के लिए प्रोत्साहित किया गया। रोजगार उत्सव कार्यक्रम में शिक्षा विभाग के 166, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के 36, वन विभाग के 40, पुलिस, भूजल व मत्स्य विभाग के एक-एक नवनियुक्त कार्मिकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए।
नियुक्ति पाकर खिल उठे युवाओं के चेहरे
बूंदी जिला मुख्यालय पर आयोजित रोजगार महोत्सव में नियुक्ति पत्र मिलने के बाद नवनियुक्त युवा कार्मिकों चेहेर खिल उठे। नियुक्ति पाने वाली ललता मीणा, निखिल कारपेंटर और अमित कुमार ने कहा कि राज्य सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए बहुत अच्छा कार्य कर रही हैं। कड़े परिश्रम के बाद राज्य सरकार की बेहतरीन व्यवस्था से उसे नियुक्ति के लिए इंतजार नहीं करना पडा। खुशी जाहिर करते हुए कहा कि राजकीय सेवा मिलने के बाद वह अब जीवन की नई शुरूआत करेंगी। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा रोजगार महोत्सव के माध्यम से नव नियुक्त कार्मिकों को नियुक्ति पत्र देने की पहल के लिए मुख्यमंत्री श्री भजन लाल शर्मा का आभार जताया।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत