Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

UP: संभल में कोल्ड स्टोरेज गिरने से 14 की मौत, 28 घंटे बाद पूरा हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन, PM ने जताया शोक

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक कोल्ड स्टोर की छत ढह गई, जिसमें 25 लोगों को मलबे से निकाला गया। इस बीच मुरादाबाद के कमिश्नर आंजनेय कुमार सिंह ने कहा है कि कोल्ड स्टोरेज हादसे में चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है. इस मामले में 11 लोगों को जिंदा निकाला गया, इनमें से एक की अस्पताल में ही मौत हो गई. इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंदौसी त्रासदी में प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रेस्क्यू टीम ने 13 शव बरामद किए हैं। वहीं, मरने वालों का आंकड़ा 14 लोगों तक पहुंच गया। अब तक 6 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. 4 मरीजों का इलाज अस्पताल में ही चल रहा है। आपको बता दें कि संभल के चंदौसी इलाके में एक आलू कोल्ड स्टोर की छत गिर गई, जहां एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य कर रही हैं.

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज संभल के चंदौसी कोल्ड स्टोर हादसे में पीड़ितों से मुलाकात की. वहीं अस्पताल में घायल लोगों का हालचाल जाना. इसके अलावा डॉक्टरों से घायल कर्मियों की जानकारी लें। उन सभी को प्राथमिकता दी गई। सीएम ने कहा कि भगवान श्री राम सभी के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ सुनिश्चित करें यही उनकी प्रार्थना है.

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के चंदौसी में हुए कोल्ड स्टोर हादसे पर दुख जताया है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय अधिकारी सभी राहत और बचाव कार्यों में शामिल हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत