Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

प्रतिज्ञा पूरी हुई तो साल भर बाद बालोतरा के विधायक मदन प्रजापत ने पहने चांदी के जूते

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बाड़मेर को बालोतरा जिला बनाने की घोषणा के बाद सोमवार को पाशपदरा विधायक मदन प्रजापत को जूते पहनाए गए. विधायक को सोमवार को उनके आवास पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की उपस्थिति में चांदी के जूते भी भेंट किए गए। मालूम हो कि मदन प्रजापत ने बालोतरा को जिला बनाने की मांग पर विधानसभा के बाहर ही जूते पहनना छोड़ दिया था और इसके बाद से वह नंगे पैर थे.

प्रजापत ने बालोतरा प्रांत बनने तक जूते न पहनने का प्रण लिया था और उसके बाद एक वर्ष से अधिक समय तक वे नंगे पांव ही चले। हाल ही में 17 मार्च को विधानसभा में बजट के जवाब में मुख्यमंत्री गहलोत ने 19 नए जिलों के साथ बालोतरा को नया जिला बनाने की घोषणा की.

बता दें कि विधायक प्रजापत ने बालोतरा को विधानसभा क्षेत्र बनाने के लिए 40 साल तक लड़ाई लड़ी और गहलोत ने विधानसभा में मदन प्रजापत का नाम लिया और कहा कि अब मैंने उनका निर्वाचन क्षेत्र घोषित कर दिया है क्योंकि मुझे उन्हें चप्पल पहनानी है. वहीं, सीएम आवास पर जश्न में विधायक समर्थकों ने उन्हें 750 ग्राम चांदी के जूते भेंट किए.

उधर, सोमवार को मदन प्रजापत व पचपदरा विधानसभा के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बधाई देने उनके घर पहुंचे, जहां अशोक गहलोत ने विधायक के वादे को जूते पहनकर पूरा करने की बात कही. इस दौरान विधायक ने कहा कि गहलोत ने मिलकर 19 जिले बनाकर क्रांतिकारी फैसला लिया है और बालोतरा की जनता के प्रभाव को देखते हुए बालोतरा नया जिला बन गया है, जो लोगों की जीत है.

विधायक के मुताबिक उनके जूते छोड़ने पर कई कार्यकर्ताओं ने भी जूते पहनना छोड़ दिया था जिसके बाद 6 कार्यकर्ताओं ने भी सोमवार को जयपुर में विधायक के साथ ही जूते पहने. वहीं इस दौरान पचपदरा विधानसभा के कई लोगों ने सीएम हाउस में मुख्यमंत्री के सामने गेर नृत्य भी पेश किया.

आपको बता दें कि पिछले साल के बजट सत्र में मदन प्रजापत ने विधानसभा के बाहर जूते उतारने का वादा किया था और जब तक बालोतरा को निर्वाचन क्षेत्र घोषित नहीं कर दिया जाता तब तक वह जूते नहीं पहनेंगे. वहीं, सर्दी, गर्मी और बारिश में विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र या अन्य जगहों पर नंगे पांव घूमते नजर आते हैं.

इसके अलावा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी प्रतिनिधि राहुल के साथ कई किलोमीटर पैदल चले लेकिन इस बार भी उनके पैरों में जूते नहीं थे.

 

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत