Search
Close this search box.

किराए पर मकान लेने के बहाने, महिला की आईडी लेकर अकाउंट से उड़ाए लाखों रुपये

राजस्थान के भरतपुर जिले के मेवात जिले में जिला पुलिस की मदद से दिल्ली पुलिस ने सीकरी थाने के गांव दबावली निवासी जाहिद को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी जाहिद ने खुद को फौजी बताकर एक महिला से रुपये ठग लिए। अपने घर को किराए पर देने और अपने परिवार को स्थानांतरित करने के नाम पर ट्रांजैक्शन के जरिए 2,84,340 रुपए ठग लिए.

दिल्ली के चाणक्यपुरी की रहने वाली अंजलि भावरा ने 6 जुलाई को दिल्ली में एक साइबर क्राइम का मामला दर्ज कराया था, जिसमें अभिषेक नाम के एक व्यक्ति ने खुद को जम्मू-कश्मीर में तैनात सेना अधिकारी बताया और महिला से कहा कि मुझे अपने परिवार को जम्मू कश्मीर से चंडीगढ़ में शिफ्ट करना है. मुझे चंडीगढ़ में किराए के लिए एक घर चाहिए। आप अपना चंडीगढ़ वाला मकान किराये पर दे दो.

आरोपी जालसाज ने पैसे ट्रांसफर करने के बहाने महिला का आईडी कार्ड चुरा लिया और कुछ समय बाद महिला के बैंक खाते से 284,340 रुपये निकल गए। महिला ने बैंक से डेटा उपलब्ध कराया और उसने पुलिस से संपर्क किया, तो उसने साइबर अपराध का मामला दर्ज किया। दिल्ली साइबर ​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​ महिला से संबंधित और जिला पुलिस ने डभावली गांव में आरोपी की जांच की और आरोपी जाहिद पुत्र आसू को गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब है कि भरतपुर क्षेत्र के मेवात इलाके से अपराधी देश के अलग-अलग राज्यों में साइबर क्राइम के जरिए ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. मेवात के चोर लोगों को ठगने के लिए नए-नए तरीकों का इस्तेमाल कर रहे हैं। भरतपुर के मेवात जिले में अपराधियों की धरपकड़ के लिए देश भर के 15 राज्यों की पुलिस छापेमारी कर रही है.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत