Search
Close this search box.

विधानसभा में BJP और कांग्रेस के विधायको के बीच टकराओ, मंत्री रामलाल जाट ने मदन दिलावर को छाती पर मारा मुक्का

राजस्थान में सोमवार को विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. सोमवार को विधानसभा में कई बार हंगामा और विवाद की स्थिति भी बनी. दोपहर दो बजे जैसे गुढ़ा के मामले के बाद भाजपाई वेल के पास पहुंच गए। दोपहर 2:23 बजे, तक चार बिल पास हो गए। इन बिलो के पास होने के बाद हालात और बेकाबू हो गए, स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गयी. एक घंटे तक सदन रुकी रही. अपराह्न 3:23 बजे सदन खुला।

सदन शुरू होते ही मदन दिलावर, रामलाल शर्मा, अशोक लाहोटी, सुरेश रावत, छगन सिंह आदि तुरंत सीधे कांग्रेस लॉबी के मंत्रियों की तरफ जा पहुंचे और जोर जोर से हंगामा करने लगे. सदन में विधायको के बीच विवाद भी हुआ और मारपीट भी हुई. इसी दौरान वित्त मंत्री रामलाल जाट ने मदन दिलावर की छाती पर मुक्का मार दिया.

सुरक्षा बल सदन में घुस गए. इसके लिए रामलाल शर्मा आदि को बहार करने का आदेश दिया गया। लड़ाई को देखते हुए मार्शलों को आदेश दिया गया, जिसके कारण 30 से अधिक गार्ड सदन में प्रवेश कर गए। उस वक्त बीजेपी विधायक जोर-जोर से चिल्लाने लगे. हालत बिगड़ने पर सदन का दौरा आधे घंटे के लिए टाल दिया गया। फिर शाम 3:57 बजे बैठक में फिर से चर्चा शुरू हुई. ट्रायल शुरू होने के बाद भी 43 मिनट तक बीजेपी चिल्लाती रही.

यही नहीं बीजेपी विधायक इस दौरान लगातार ये नारा भी लगाते रहे “लाल डायरी कहां मिलेगी. नाथी तेरे बाड़े में, सीएम गहलोत तेरे बाड़े में.” इसी आधार पर शाम 4:10 बजे दो विधायकों को निलंबित कर दिया गया. विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद स्पीकर ने बैठक बुधवार 2 अगस्त दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत