Search
Close this search box.

चुरू में 14 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म, फिर कराया गर्भपात, 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

राजस्थान के चुरू में शर्मनाक कर देने वाली घटना सामने आयी है. 14 साल की एक लड़की के साथ बलात्कार किया गया. आरोपी ने एक स्थानीय कैफे और ट्रैक्टर फैक्ट्री में नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया। इस मामले में बच्ची की मां ने थाने जाकर पांच लोगों पर आईसीसी और पॉक्सो के तहत मामला दर्ज कराया है. कथित तौर पर पीड़िता की मां ने पत्र में गर्भपात करवाने की बात कही। महिला आयोग ने मुख्य प्रतिवादी मुकेश और जगदीश के अलावा चाची और कैफे संचालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

एएसआई रामचन्द्र चेतीवाल ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि करीब एक साल पहले 14 वर्षीय लड़की को उसकी चाची साथ पीहर ले गयी थी। वहां उसकी चाची ने उसे मुकेश नाम के शख्स से मिलवाया. फिर मुकेश लगातार नाबालिक को फोन कर बहला फुसला कर उसे घुमाने की बात कहता था।

अक्टूबर 2022 में, मुकेश लड़की को जबरदस्ती बहला फुसला कर चूरू में आरजे-10 नामक कैफे में ले गया। वहां मुकेश ने नाबालिक लड़की के साथ कई बार बलात्कार किया। जिस से वो लड़की गर्भवती हो गयी। मामले का पता चलने पर नाबालिग की चाची ने अपने दो नामजद रिश्तेदारों के साथ मिलकर उसका गर्भपात करवा दिया। आरोपी मुकेश ने नाबालिक लड़की का फायदा उठाकर कई बार दुष्कर्म किया।

बयान से पता चलता है कि जनवरी 2023 में महिंद्रा के ऑफिस में काम करने वाले मुकेश ने नाबालिक के साथ बलात्कार किया जिससे वो गर्भवती हो गयी। करीब आठ दिन पहले ही नाबालिक की चाची ने आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद नाबालिग ने अपनी मां को सारी बात बताई. इसके बाद बच्ची की मां महिला थाने पहुंची और आईसीसी और पॉक्सो नियमों के तहत पांच लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने रिपोर्ट पर ध्यान दिया और जांच शुरू की।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत