Search
Close this search box.

मानगढ़ धाम में 9 अगस्त को राहुल गांधी की जनसभा, आदिवासीयो को बड़ी घोषणा का इंतजार

राहुल गांधी 9 अगस्त को विश्व आदिवासी पर बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में एक रैली को संबोधित करेंगे। रैली की तैयारी के लिए सीपीसी प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश कमांडर सुखजिंदर सिंह रंधावा और खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरिया सोमवार को उदयपुर पहुंचे. स्थानीय मीडिया से बात करते हुए सीसीपी नेता डोटासरा ने कहा कि बीजेपी उनकी नेतृत्व की लड़ाई में बाधा डाल रही है. उन्होंने कहा कि हमारा गुस्सा राज्य सरकार के खिलाफ नहीं, बल्कि केंद्र के खिलाफ है.

कांग्रेस प्रवक्ता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि राहुल गांधी आदिवासी दिवस पर मानगढ़ धाम आएंगे. उन्होंने कहा कि जो शहीद होता है वह देश का शहीद कहलाता है। मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा दिया जाए। उधर, खाद्य आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस का नाम और काम कांग्रेस के साथ हैं. बता दें कि राहुल गांधी 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर मानगढ़ धाम सभा को संबोधित करेंगे. सभा को सफल बनाने के लिए कांग्रेस के तीन नेता तैयारियों को पूरा करने के लिए उदयपुर आए. इसके लिए उदयपुर में बड़ी बैठक होगी. बैठक में उदयपुर, देहात, चित्तौड़गढ़ और राजसमंद जिलों से पार्टी प्रतिनिधि जुटेंगे।

प्रदेश अध्यक्षगोवेष्ट सिंहासा और सुखजोद्गर सिंह रंधावा मंगलवार सुबह उदयपुर पहुंचें। उनकी पहली सभा उस्तेयपुर में होगी. यह बैठक तीन बैठकों के बाद होगी। इनमें उदयपुर, चित्तौड़गढ़ और राजसमंद शामिल हैं। दोपहर तक वे बांसवाड़ा पहुंचेंगे. वहां उनके साथ बांसवाड़ा लेक, डूंगरपुर और प्रतापगढ़ के नेता भी रहेंगे. वह राहुल के सभा स्थल पर भी जा सकेंगे. सम्मेलन के दौरान, लक्ष्य अधिकतम संभव भीड़ इकट्ठा करना था।

बता दें कि मानगढ़ धाम देश की चारों राजधानियों का प्रमुख आदिवासी आस्था का केंद्र है. इनमें राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात शामिल हैं। लंबे समय से एक ही मांग उठ रही थी कि मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान भी यही अनुरोध किया गया कि प्रधानमंत्री मोदी को एक राष्ट्रीय स्मारक की घोषणा करनी चाहिए. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी की सभा के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री से कहा, लेकिन इसका पालन नहीं हुआ. अब जब राहुल गांधी की बड़ी सभा चल रही है तो लोगों के बीच चर्चा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मानगढ़ धाम को लेकर कोई बड़ी घोषणा करेंगे।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत