Search
Close this search box.

शराब के नशे में युवक ने पत्थर से कुचला दोस्त का सिर, लाश को 2 किलोमीटर दूर ले जाकर गढ्ढे में दबा दिया

अलवर जिले के हरसौली गांव और खैरथल थाने में लापता व्यक्ति की हत्या के मामले में पुलिस ने अहम खुलासा किया है. 31 जुलाई को घर से गायब हुए प्रदीप सैनी के सिर में पत्थर मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस आयुक्त खैरथल अंकेश कुमार ने कहा कि रिश्तेदारों के नाम पर मामला दर्ज होने के बाद पुलिस हरकत में आई। जांच के दौरान पता चला कि प्रदीप को 31 जुलाई को रामू हलवाई के साथ घूमते देखा गया था। प्रदीप का कोई पता नहीं चला। आसपास और मृतक के रिश्तेदारों के यहां तलाश करने के बाद उन्होंने 2 अगस्त को खैरथल थाने में प्रदीप सैनी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दी.

इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने रामू हलवाई को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ के लिए थाने ले गई. आरोपी ने पहले तो गवाही देने से इनकार कर दिया, लेकिन पुलिस की लंबी पूछताछ के बाद उसने अपना अपराध कबूल कर लिया। आरोपी ने बताया कि उसने रामनगर की शराब पी थी और दोनों शराब पीने बैठ गये. हमने चीजों के बारे में अनौपचारिक बातचीत की। उसने एक पत्थर उठाया और प्रदीप सैनी के सिर पर दे मारा, जिससे उसकी तुरंत मौत हो गई।

शव को ठिकाने लगाने के लिए, प्रतिवादी अपने घर से चद्दर, एक फावड़ा और पन्नी लाया। उसने मृतक के शरीर को उसमें बांधा, उसमें अपनी मोटरसाइकिल का ईंधन भरा और दुर्घटनास्थल से 2 किमी दूर गिरवास, किरवारी पहाड़ी पर ले गया। वहां पांच फुट की कब्र खोदी और शव को वहीं दफना दिया।

मामले की जानकारी जब पुलिस को हुई तो उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंचकर शव को कब्र से बाहर निकाला. शव को खैरथल बाहरी अस्पताल में रखवाया गया और पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया. आरोपी रामू हलवाई और मृतक प्रदीप सैनी एक ही गांव में रहते थे. मृतक प्रदीप महज 29 साल का था और पांच साल पहले ही उसकी शादी हुई थी. उनका एक चार साल का बेटा भी है. 31 जुलाई को रामू पहलवान उसे अपने साथ लेकर गया था। बेटे का शव देख परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. फिलहाल पुलिस संदिग्ध को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत