Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सबसे छोटा सीरियल किलर अमरजीत सदा, जिसने अपनी बहन को मार कर गाड़ दिया

आपने नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन प्राइम जैसे प्लेटफॉर्म हैमर जैसी कई वेब सीरीज और फिल्में देखी होंगी; जहां हत्यारे बिना दया के हत्या कर देते हैं। लेकिन उनमें से प्रत्येक का अपना उद्देश्य और महत्वपूर्ण कारण होता है कि आपको किसी कार्यक्रम की योजना क्यों बनानी चाहिए। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि एक 8 साल का लड़का एक दिन हत्यारा हो सकता है? जो इतना शातिर हो, कि अपनी बहन का कत्ल कर दे और लोगों को कानों-कान खबर ना हो. हम बात कर रहे हैं बिहार के अमरजीत सदा की, जिसने महज आठ साल की उम्र में तीन लोगों की हत्या कर दी थी।

बिहार के मुसहरी बेगुसराय गांव में जन्मे अमरजीत सदा को दुनिया का आखिरी सीरियल किलर माना जाता है। जब वह 8 साल का था तो पुलिस ने उसे हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। उस उम्र में उसने तीन लोगो की हत्या की थी। यह 1998 में हुआ और पुलिस ने उसे 2007 में तीन हत्याओं के आरोप में गिरफ्तार किया।

2007 में एक लापता लड़की की तलाश में पुलिस मुशहरी गांव पहुंची. लापता लड़की के माता-पिता ने अपने पड़ोसी के 8 वर्षीय बेटे अमरजीत सदा पर अपना संदेह जताया। पुलिस को उस पर विश्वास नहीं हुआ. उन्हें लगा कि लड़की के माता-पिता अपने पड़ोसियों को नाराज़ करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन जांच के दौरान पुलिस को बच्चे पर भी शक हुआ. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की.

पुलिस के बगल में बैठा आठ वर्षीय अमरजीत सदा बहुत शांत और संयमित था। जब पुलिस ने उससे पूछा कि लड़की कहां है. तो उसने कहा, “पहले मुझे बिस्किट दो, तब मैं बताऊंगा।” फिर वह पुलिस के सामने पूरी कहानी बताने लगा. उसने बताया कि सबसे पहले उसने अपनी छोटी बहन की हत्या की, जिस बात को उसके मां-बाप ने गांव वालों से छुपा लिया. उसने उसे गड्ढे में सुला दिया. उसने दो अन्य लड़कियों को भी मार डाला और उन्हें मौत की नींद सुला दिया।

इतनी कम उम्र में हत्या की बात सुनकर हर कोई हैरान रह गया। लोग हैरान थे कि इतनी कम उम्र में कोई किसी की हत्या कैसे और क्यों कर देगा. डॉक्टरों के एक समूह ने अमरजीत सदा का साक्षात्कार लिया। इस दौरान, यह पता चला कि वह “कंडक्ट डिसऑर्डर'” नामक बीमारी से पीड़ित था। आरोपी को दूसरों को कष्ट पहुंचाना पसंद था।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत