Search
Close this search box.

छात्रसंघ चुनाव को लेकर हनुमान बेनीवाल के आश्वासन पर टंकी से उतरे छात्र, आज शिक्षामंत्री से वार्ता होने के आसार

राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव को लेकर विवाद जारी है. छात्र प्रतिनिधियों की आज शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से मुलाकात होने की उम्मीद है. छात्र मंगलवार की शाम विश्वविद्यालय परिसर में बनी पानी की टंकी पर जा चढ़े. आरएलपी नेता हनुमान बेनीवाल ने देर रात उनसे मोबाइल फोन पर बात की और उन्हें आश्वासन दिया कि वह सरकार से छात्र संघ चुनाव कराने की पुरजोर अपील करेंगे. जिसके बाद छात्र पानी की टंकी से नीचे उतरे। दूसरी ओर, भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की स्वास्थ्य स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। अब तक नौ छात्रों को अस्पताल ले जाया गया है. इसी बीच बुधवार की सुबह भी कुछ छात्र नेता भूख हड़ताल पर बैठे रहे।

गौरतलब है कि शनिवार को उच्च शिक्षा विभाग और छात्र संघ चुनाव की बैठक के दौरान राज्य विश्वविद्यालयों के रेक्टरों ने छात्र संघ चुनाव पर रोक लगाने की बात कही थी. इसलिए राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि वह सत्र 2023-24 में छात्र संघ का चुनाव नहीं कराएगी. चुनाव से पहले धन और बाहुबल का इस्तेमाल किया जा रहा है. इस फैसले के बाद छात्र नेता आगे बढ़े. छात्रों ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन और कुलपति ने राज्य सरकार को गलत जानकारी दी.

राजस्थान सरकार के इस फैसले के खिलाफ सांसद हनुमान बेनीवाल ने गहलोत सरकार के खिलाफ जोरदार लड़ाई लड़ी. हनुमान बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव नहीं कराने के राजस्थान सरकार के फैसले को देखते हुए लोकतांत्रिक व्यवस्था में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है. ऐसे में सरकार लाठी के साथ युवाओं की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि जब मुझे खबर मिली कि पुलिस ने जयपुर में छात्र संघ चुनाव कराने की कोशिश कर रहे छात्र नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है, तो मैंने जयपुर पुलिस कमिश्नरेट को फोन किया और उनसे छात्रों को तुरंत रिहा करने को कहा.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत