Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कोटा में तेजाजी थानक पर कब्जे को लेकर बबाल, पुलिस और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी

कोटा रेलवे सेटलमेंट पर बुधवार को एक गांव के निवासियों द्वारा एक हिंदू धार्मिक स्थल पर कब्जे को लेकर दंगा भड़क गया। कई लोगों ने पानी की टंकी पर चढ़कर अपना गुस्सा दिखाया. टंकी पर चढ़ने वालों ने बताया कि उन्होंने एक गांव में लोगों की गतिविधियों के बारे में पुलिस को सूचना दी थी, लेकिन पुलिस ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. आक्रोशित लोगों ने पुलिस व अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. रहवासियों ने भी बैठकर विरोध जताया और हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

खबरों के मुताबिक, कोटा रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र में एक हिंदू स्थान पर एक विशेष समुदाय के व्यक्ति ने कब्ज़ा कर लिया है. इस पर लोगों ने खूब हंगामा किया. गाँव के बडी संख्या में लोग काला तालाब इलाके में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गए और उन्होंने जमकर पुलिस व अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. पुलिस ने कहा कि वे घटनास्थल पर पहुंचे और गुस्साई भीड़ को समझाने की कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इधर, कई लोग तालाब के पास गतिविधियां आयोजित कर क्षेत्रीय आईटीयू सचिव को बुलाने की मांग कर रहे हैं.

लोगों ने बताया कि काला तालाब बावड़ी के पास तेजाजी चबूतरा वर्षों से निर्माणाधीन है। जब पास की जमीन पर ITU का निर्माण हुआ तो तालाब ढह गया। इसके चारों ओर रियल एस्टेट का विकास हुआ है। बताया जाता था कि हर वर्ष तेजाजी महाराज का मेला लगता था। लेकिन कुछ दिन पहले उसी इलाके में समुदाय विशेष के एक व्यक्ति ने लोगो को बिना बताये अतिक्रमण कर लिया. घटना की सूचना पुलिस को दी गई, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया।

करीब दो घंटे तक समस्या खत्म नहीं हुई तो पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल घटना के लिए चल दिए। जैसे ही इसकी जानकारी सरकार तक पहुंची तो कर्मचारियों के हाथ-पैर फूल गए और शीघ्रता से कार्य किया गया। एएसपी भगवत सिंह हिंगड़ और आईटीयू तथा एडीएम सिटी बृजमोहन बैरवा के प्रतिनिधि तेजाजी चबूतरे पर पहुंचे। जेसीबी की मदद से कर्मचारी समस्या का समाधान करने में जुट गए। पुलिस के मुताबिक आरोपी के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि वहां ट्रैफिक अब भी एक समस्या है. प्रशासन को कई बार सूचित किया गया, लेकिन कुछ नहीं हुआ. लोगों ने एडीएम और एएसपी से शिकायत कर चबूतरे के चारों ओर अनाधिकृत प्रवेश रोकने के लिए दीवार बनाने की मांग की है। लोगो का कहना है कि कुछ लोग इस जगह पर कब्ज़ा करने की नीयत से दबंगई दिखा रहे हैं। पुलिस ने समुदाय को आश्वासन दिया कि वे हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेंगे।

 

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत