Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने रानपुर इलाके में हिस्ट्रीशीटर कालू भड़क से बीच सड़क पर करवाई परेड़

कोटा में चुनाव नजदीक आते ही अपराधियों के ऊपर शिकंजा कसा जा रहा है. जिन अपराधियों ने बड़े हादसे को अंजाम दिए है. उन्हें उन्ही के इलाके में पुलिस घुमाकर खौफ के डर को कम करने की कोशिश कर रही है. इसका उद्देश्य जनता का पुलिस पर विश्वास कायम रखना और अपराधियों में भय पैदा करना है. इसी प्रकार पुलिस ने कथित तौर पर पुलिस पर गोली चलाने वाले कोटा कालू भड़ को उसके क्षेत्र में पैदल मार्च करवाया। उसके ड्राइवर को भी इलाके में घुमाया गया.

रामपुर जिले में कांग्रेस नेता देवा भड़क के भाई हिस्ट्रीशीटर कालू भड़क और उनके ड्राइवर हरिओम उर्फ सत्यनारायण के यहां पुलिस ने छापेमारी की. कालू भड़क पर 33 मौत के मामले दर्ज हैं. इस क्षेत्र में कालू भड़क का काफी खौफ है। उसके डर को शांत करने के लिए पुलिस ने उसे बीच सड़क पर घुमाया.

कालू और उसके गैंग ने हाल ही में रानपुर में कई बारदातो को अन्जाम दिया है। उसने कोटा ग्रामीण और बारां में पुलिस कैंप पर हमला किया और पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग की. उसके खिलाफ एक ही दिन में छह मामले दर्ज किये गये. 7 जून को कालू भड़ ने राणपुर चौराहे पर भीमराज की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद उसने जगपुर में एक दुकान पर शराब पीने के लिए एक कर्मचारी को धमकी दी। दोनों मामले राणपुर पुलिस ने दर्ज किए। पुलिस ने मांगरोल में कालू भडेक और उसके ड्राइवर हरिओम उर्फ सत्यनारायण को गिरफ्तार कर लिया.

कालू भड़क को प्रोडक्शन वारंट पर राणपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले किशोरपुरा पुलिस ने भी इशरत नानजी को भी इसी तरह सड़क पर पैदल मार्च करवाया था. उससे चौराहे पर सबके सामने कान पकडकर उठक-बैठक लगवाई गई थी। डीएसपी हर्ष राज खरेड़ा के नेतृत्व में कालू और हरिओम को राणपुर तिराहा ले जाया गया, जहां गोली मारी गई थी। वहां से शराब के ठेके तक पैदल परेड करवाई गई। पुलिस ने करीब एक घंटे तक उसे घुमाया. पुलिस उसकी संपत्ति और कारोबार पर भी नजर रखे हुए है। कालू पर 33 मुकदमे दर्ज थे. इनमें से 10 मामले बड़े विच्छेदन वाले थे।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत