Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

वाणिज्य कर्मचारी की सूझबूझ से नाबालिक बालिका परिवार को सुरक्षित सुपुर्द

कोटा 19 अगस्त,2023। रेल कर्मचारी अपने नियमित कार्य के साथ यात्रियों की सुरक्षा एवं सराहनीय परोपकारी कार्य कर विशेष सामाजिक भूमिका निभाते है जोकि रेल प्रसाशन के लिए प्रसंशनीय होता है। कोटा स्टेशन पर शुक्रवार एक 14 वर्षीय नाबालिक बालिका कोटा से बोकारो स्टील सिटी जाने के लिए रेल पूछताछ कार्यालय में गाड़ी के बारे में जानकारी कर रही थी.

पूछताछ विंडो पर तैनात वाणिज्य स्टाफ अरविन्द को नाबालिक का अकेले लम्बी दूरी की यात्रा करने की पूछताछ संदेहास्पद लगा जिसे महिला बुकिंग कलर्क ज्योति माथुर एवं आन ड्यूटी वाणिज्य पर्यवेक्षक पी एन गुप्ता की मदद से नाबालिक से बड़ी कोशिशों के पश्चात् पता चला कि रामपुरा कोटा निवासी यह 14 वर्षीय बालिका स्कूल के बहाने 1000 रूपये घर से चुराकर बिना माता-पिता की जानकारी के अनजान बाहरी शहर की यात्रा ट्रेन से करने जा रही थी।

जिसे रेलवे कर्मचारियों ने उसके पिता को सूचित करते हुए कोटा स्टेशन पर पिता को बुलाकर सुपुर्द कर दिया गया जिससे बालिका भविष्य में होनें वाली की भी अनहोनी से बच गयी और सुरक्षित घर चली गयी। इस सराहनीय कार्य के लिए बालिका के पिता ने रेल कर्मचारियों एवं कोटा रेल प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत