Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

झाड़ फूंक के बहाने छेड़ता था बहन को तो भाई ने कर दी हत्या – बाबा के पास मुंबई से इलाज करवाने आता था परिवार

Ajmer: अजमेर में बाबा लाडू चीता (70) की हत्या का खुलासा हुआ। इस पूरे मामले में गंज पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है. इनमें मुख्य आरोपी ने बाबा की हत्या इसलिए कर दी क्योंकि वह 22 वर्षीय बहन पर बुरी नजर रखता था। शादी का दबाव बना रहा था। आरोप है कि इसी से परेशान होकर युवक ने पहले गला दबाया। फिर रसोई में पड़े चाकू से गला रेत दिया। दोनों आरोपियों ने बाबा के पास रखे बक्सा को तोड़कर रुपये व अन्य कीमती सामान चोरी कर लिया. इसके बाद वह मुंबई भाग गया। मंगलवार को गांव के एक अन्य एसपी विकास सांगवान ने मामले का खुलासा किया. उन्होंने कहा- बाबा लाडू चीता की 17 जनवरी को गंज थाना क्षेत्र में हत्या कर दी गई थी। नवा लाडू ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है।

एडिशनल एसपी सांगवान ने बताया कि लड्डू चीता अजमेर से प्रवास करता था। उनके पास अजमेर सहित अन्य राज्यों से लोग इलाज कराने आते हैं। ये लोग चादर चढ़ाने के लिए वाद्य यंत्रों का इस्तेमाल करते हैं। मुख्य आरोपी महबूब अहमद (28) मुंबई के चीता कैंप ट्रॉम्बे का रहने वाला है। जो अपनी बहन से मिलवाने के लिए लड्डू को उसके रिश्तेदार के जरिए मिला था। उसकी बहन बीमार है। महबूब से बाबा ने 15-20 हजार रुपए लिए। आरोपी की बहन की हालत में सुधार नहीं हुआ।

एक अन्य एसपी सांगवान ने कहा- बहन की तबीयत ठीक नहीं है। आरोपी महबूब मुंबई के संगम नगर में रहने वाले अपने दोस्त अजय प्रकाश (23) के साथ बाबा के पास लौटा था। मैंने आपकी समस्या का उल्लेख किया। बाबा ने महबूब से कहा- वह अपनी बहन को भेज दें। अन्यथा, वह जादू टोना को प्रस्तुत करेगा। इसके बाद दोनों आरोपित वहां से चले गए। 17 जनवरी को दोनों आरोपी लाडू चीता के घर पहुंचे। बाबा से कहना – जादू-टोना करने से उसकी बहन के स्वास्थ्य पर कोई फर्क नहीं पड़ा। पैसे की मांग जब बाबा ने अपनी बहन के प्रति बुरी नीयत रखते हुए उनके साथ गलत किया तो दोनों प्रतिवादियों ने पहले उनका पैर पकड़ा। कपड़े से गला घोंटा गया था। बाद में चाकू से लड्डू का गला काटकर हत्या कर दी गई।

लड्डू की हत्या करने के बाद आरोपितों ने घर में बक्सा तोड़ा और रुपये व अन्य सामान चोरी कर लिया. दरवाजे से बाहर निकलते ही उसने देखा कि दूधवाला दरवाजे के बाहर खड़ा है। दूध लेने के बाद वापस दोनों बाबा के घर अंदर गए। दूध रख दिया। दूधवाले ने बाबा के बारे में पूछा। आरोपियों ने बहाना बनाते हुए कहा- उनकी फैमिली आई हुई है। इसके बाद दूध वाला चला गया। बाद में दोनों आरोपी ट्रेन से मुंबई भाग गए। हत्या के तुरंत बाद पड़ोस में रहने वाला पोल्ट्री फार्म करने वाला शकीर अहमद बाबा के घर पहुंचा. जब उसने बाबा को लेटे देखा तो उसे लगा कि वह बीमार है। उसके बेटे को बताओ। उसका पुत्र भोरा चिता (50) जब वहां पहुंचा तो उसने पिता के गले पर चोट के निशान देखे। इसके बाद पुलिस को बताया। भोरा अजमेर के खाड़ेखड़ी गांव के रहने वाले हैं

घटना की शिकायत पर थाना प्रबंधक धर्मवीर सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई। कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। टीम ने आसपास लगे निगरानी कैमरों की जांच की। साथ ही हत्या के दिन बाबा के घर आए लोगों की गहनता से जांच की गई.

उससे पूछताछ में टीम ने आरोपी की पहचान कर ली। उसके बाद टीम को मुंबई भेजा गया। टीम ने मुंबई के प्रकाश कनौजिया निवासी अजय प्रकाश कनौजिया उर्फ सोनू (23) निवासी मुंबई (महाराष्ट्र) को गिरफ्तार किया। अजय प्रकाश से पूछताछ की गई तो आरोपी महबूब अहमद बाशा शेख (28) पुत्र अहमद बाशा अब्दुल के बारे में जानकारी मिली जो मुंबई में रहता है। दोनों दोस्त शातिर अपराधी हैं। इनमें से प्रत्येक के खिलाफ मुंबई में दो मामले दर्ज हैं। इसको लेकर पुलिस उनसे काफी पूछताछ कर रही है।

बाबा का परिवार खाड़ेखड़ी (अजमेर) गांव में रहता था। घर में दो लड़के और दो लड़कियां हैं। महिला की 30 साल पहले मौत हो गई थी। तब से वह अलग रह रहे हैं।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत