Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

वसुंधरा राजे का गहलोत पर पलटवार – कांग्रेस सिर्फ फीते काटने का काम करती है

Jaipur: राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि हम जनता की उम्मीदों पर काम शुरू कर रहे हैं और कांग्रेस आकर सिर्फ उनका फीता काटने का काम कर रही है. तो हमें कम से कम दस साल तो दिए जाने चाहिए। 5 साल उड़ जाते हैं। 5 साल बहुत कम है। वसुंधरा राजे ने इस वीडियो को अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है. वीडियो में वसुंधरा राजे ने इशारों में सीएम गहलोत पर निशाना साधा है. गुरुवार को रैली में सीएम गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधा था. माना जा रहा है कि वसुंधरा राजे ने सीएम गहलोत पर पलटवार किया है।

वसुंधरा राजे ने कहा कि मुझे भगवान पर भरोसा है। यह अब तक का कार्य प्रगति पर रहा है। यह केवल भगवान भरोसे के कारण हुआ। भगवान ने छप्पर फाड़ कर दिया है। दिल खोलकर दिया है। आज राजस्थान की जनता का प्यार। यह हमारी राजधानी है। चाहे हम इस पूंजी के लिए कितनी भी मेहनत कर लें। भले ही आप रक्तदान नहीं कर सकते। भाईचारे का प्यार ही है जो हमें दौड़ाता है, जिस प्यार के लिए हम मरते हैं। यह बात हर कोई नहीं समझता। जैसे ही वह गाँव से गुज़रता है, एक बूढ़ा उसके सिर पर हाथ रखता है। गाल पर हाथ फेरकर प्यार करता है। इससे बड़ी बात मैं समझती नही्ं हो सकती।

इसलिए जरूरी है कि हम मेहनत करें। किसी ने मुझसे पूछा कि तुम ऐसा क्यों करते हो? अन्य सरकारें नहीं करतीं। मैं लोगों से कह रहा हूं, देखिए, हर सरकार को काम करने के लिए कम से कम पांच से दस साल दीजिए। पांच साल इतना कम है कि अगर आप तेजी से काम भी करेंगे तो भी आप उसे पूरा नहीं कर पाएंगे। हम पूरा घर सजाकर छोड़ते हैं। फिर कांग्रेस आज जाती है। उसका मजा उठाती है। जो-जो काम हमने किए है। उसका फीता काटने का काम कांग्रेस करती है।

गौरतलब हो कि सीएम गहलोत ने गुरुवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए बीजेपी से 10 सवाल किए हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि वसुंधरा सरकार ने 50 हजार किसानों ऋण माफ करने की घोषणा की थी। सरकार जा रही है। डिफ़ॉल्ट नियम हटा दिए जाते हैं। और हमने वह किया। वसुंधरा राजे के शासन में राजस्थान सभी क्षेत्रों में पिछड़ गया। हमने राज्य में कुछ नया किया है। पुरानी पेंशन योजनाओं की बहाली। स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार। सीएम ने कहा कि तमाम स्थितियों के बावजूद आर्थिक स्थिति में सुधार हो रहा है, इससे हम देश में जीडीपी के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए, आंध्र प्रदेश पहले नंबर पर 11.4% और राजस्थान देश में दूसरे नंबर पर है.

गर्व से कह सकते हैं कि यह 11.04% है, जबकि आपकी सरकार में 2018-19 में आप जीडीपी के 2.37% पर आ गए। कोरोना के आने के बाद आर्थिक स्थिति बदल गई है, हालांकि हमारी आर्थिक दर अभी भी 11.04% है, आप इसे स्वीकार करेंगे या नहीं? हमने घोषणापत्र में किए गए वादों में से 80% पूरे किए हैं, 20% प्रगति पर हैं, हमने 94% बजट स्वीकृत किया है और अगर राजनीतिक रूप से देखें तो आप पाएंगे कि हर चुनाव ऐसा कर रहा है। राजस्थान में जब सरकार आपकी थी, 8वें चुनाव में 6वां चुनाव हारे थे, याद है? और अब हमारे समय में हम 9 में से 7 चुनाव जीत चुके हैं, बीजेपी की एक जगह जमानत जब्त हो गई है, एक जगह थर्ड नंबर पर रहे, ये भी मत भूलो आप लोग। जनता माई-बाप होती है, कुछ सोचकर हमें जिताया होगा और कुछ सोचकर आपकी जमानत जब्त करवाई होगी, ये आप दिमाग में रखें।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत