Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कोटा में इकलौते बेटे ने किया सुसाइड, माता-पिता ने मन्नत मांगी थी, तब 5 बहनों के बाद जन्मा था

Kota: राजस्थान का कोटा जिला शिक्षा नगरी के रूप में जाना जाता है। देश भर से मेडिकल और इंजीनियरिंग के छात्र यहां आते हैं और अपने भविष्य के सपने साकार करते हैं। लेकिन कोटा इन दिनों छात्रों की मौत को लेकर चर्चा में है. 10 दिन में 3 छात्रों ने दी जान बुधवार रात भी इंजीनियरिंग के एक छात्र ने चौथी मंजिल से छलांग लगा दी। मरने से पहले उसने अपने माता-पिता को एक सुसाइड नोट लिखा था और उस पर सिर्फ गुड बाय लिखा था। एक और छात्र की मौत की खबर सामने आने के बाद से ही मामले का खुलासा हो रहा है।

अब हम बूंदी जिले के 12वीं कक्षा के एक छात्र की मौत के बारे में जान रहे हैं. बूंदी जिले में राजधानी नैनवा के थाना क्षेत्र में किराए के मकान में रहने वाले 18 वर्षीय छात्र राधेश्याम धाकड़ ने आत्महत्या कर ली. 12वीं कक्षा का छात्र राधेश्याम जीव विज्ञान का छात्र था। राधेश्याम को अपने दो दोस्तों के साथ ट्यूशन पर जाना था। दोस्त उसके कमरे में पहुंचे लेकिन बेडरूम अंदर से बंद था। राधेश्याम को लगातार फोन किया गया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। बाद में राधेश्याम के दोस्तों ने मालिक को सूचना दी, जो तुरंत मौके पर पहुंचे और राधेश्याम को अंदर फंदे से लटका पाया।

इसकी सूचना तुरंत राधेश्याम के पिता हेमराज नागर को दी गई। हेमराज नागर फिजिक्स के प्रोफेसर हैं। हेमराज के साथ ही नैनवा पुलिस को भी सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद शव उसके परिजनों को सौंप दिया। हेमराज नागर ने पुलिस को बताया कि उसका बेटा पढ़ाई को लेकर तनाव में रहता था। वह कई बार फोन करता था और चिंता की बात करता था, लेकिन हर बार समझाता था कि पढ़ाई के बाद ही अच्छा भविष्य है।

कौन जानता था कि राधेश्याम भविष्य के बारे में बिल्कुल नहीं सोचता। पुलिस ने बताया कि हेमराज की 5 बेटियां और एक बेटा राधेश्याम है। जो काफी मन्नतों के बाद पैदा हुआ था ,लेकिन अब इस दुनिया में नहीं है।

Rajeev Kushwaha
Author: Rajeev Kushwaha

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत