Search
Close this search box.

राज्य सरकार ने किसानों के हित में ऐतिहासिक निर्णय लिये: धीरज गुर्जर

-मंत्रोच्चार व पूजा अर्चना के साथ बूंदी में बीज संग्रहण केंद्र की शुरुआत

-आजादी के 76 साल बाद मिली बूंदी के किसानों को बीज निगम की सौगात

-बीज निगम के अध्यक्ष धीरज गुर्जर ऑनलाइन कार्यक्रम से जुड़े

बूंदी 28 सितंबर।आजादी के बाद बूंदी में पहली बार बीज निगम का विधिवत कार्य शुरू हुआ है। अब बूंदी जिले के किसानों को भी बीज निगम का सीधा लाभ मिल सकेगा।

गुरुवार को अनंत चतुर्दशी के अवसर पर बूंदी सीलोर रोड़ पर राजस्थान बीज निगम के बीज संग्रहण केंद्र का विधिवत मंत्रोच्चार व पूजा अर्चना के साथ शुभारंभ हुआ। राजस्थान बीज निगम के अध्यक्ष राज्य मंत्री व भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव धीरज गुर्जर ने ऑनलाइन शुभारंभ किया और बूंदी बीज निगम कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम से जुड़े। राजस्थान बीज निगम के अध्यक्ष धीरज गुर्जर ने अपने संबोधन में कहा कि बीज निगम प्रदेश के किसानों के हित के लिये लगातार कार्य कर रहा है। राज्य सरकार ने प्रदेश के किसानों के हित में ऐतिहासिक निर्णय लिये है। गुर्जर ने कहा कि बूंदी के किसानों के हित के लिये ही चर्मेश शर्मा लगातार बूंदी जिले में बीज निगम का कार्य शुरू करने की मांग उठा रहे थे। गुर्जर ने कहा कि बूंदी में बीज निगम केंद्र के शुभारंभ से जिले के किसानों को लाभ मिलेगा।

बूंदी में केंद्र खुलना हर्ष का विषय -नुवाल

बूंदी नगर परिषद की सभापति मधु नुवाल ने कहा कि राज्य के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व बीज निगम के अध्यक्ष धीरज गुर्जर ने बूंदी के युवा नेता चर्मेश शर्मा को निदेशक बनाया जिसके बाद बूंदी जिले के किसानों की बीज निगम की सौगात मिली है। सभापति मधु नुवाल ने कहा कि यह हर्ष का विषय है बूंदी नगर परिषद क्षेत्र में निगम का कार्यालय शुरू किया गया है।

धीरज गुर्जर ने बूंदी के किसानों की पीड़ा को समझा- चर्मेश शर्मा

राजस्थान बीज निगम के निदेशक चर्मेश शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार व बीज निगम के अध्यक्ष धीरज गुर्जर ने बूंदी के किसानों की पीड़ा को समझा और बूंदी में बीच संग्रहण केंद्र शुरू किया है। शर्मा ने कहा की बीज निगम की निदेशक बनने से ही उनका लक्ष्य रहा है कि बूंदी में बीज निगम का विधिवत कार्य शुरू होना चाहिये। उन्होंने कहा कि यह एक शुरुआत है इसके बाद भी बीज निगम की विभिन्न गतिविधियां बूंदी जिले में जारी रहेगी।राजस्थान ओबीसी कांग्रेस के प्रदेश महासचिव जगरूप सिंह रंधावा ने कहा कि यह बूंदी जिले के लिए एक ऐतिहासिक उपलब्धि है जिसके लिये बीज निगम के अध्यक्ष धीरज गुर्जर व निदेशक चर्मेश शर्मा के सराहनीय प्रयास रहे हैं। तालेड़ा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रेमशंकर राठौर ने कहा कि बूंदी जिले को किसानों को बीज निगम के लिए कोटा नहीं जाना पड़ेगा। युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष निशांत नुवाल ने कहा कि चर्मेश शर्मा लगातार बूंदी जिले के किसानों की आवाज प्रदेश स्तर पर उठा रहे थे जिसके बाद यह उपलब्धि मिली है।

बूंदी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामकिरण मीणा ने कहा कि यह बूंदी जिले के किसानों के लिये गर्व का विषय है। बूंदी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष किसान नेता चेतराम मीणा ने कहा कि चर्मेश शर्मा के बीज निगम निदेशक बनने के बाद से ही हमें उम्मीद थी कि बूंदी में निगम का कार्य अवश्य शुरू होगा। राजस्थान बीज निगम के कोटा संभाग के क्षेत्रीय प्रबंधक पीसी बुनकर ने सभी का आभार व्यक्त किया।इस अवसर पर पार्षद प्रेमप्रकाश एवरग्रीन,पार्षद साबिर खान,नमाना मंडल कांग्रेस अध्यक्ष राकेश मीणा,लीलेड़ा व्यासान की सरपंच संतोष साहू,राधेश्याम मेहरा,सैनी महापंचायत बूंदी के जिला अध्यक्ष भोजराज सुमन,बिरजू मेहरा,अयान अंसारी,अख्तर अंसारी,किसान नेता कालूलाल मीणा,कथा व्यास पंडित संजय शर्मा आदि उपस्थित रहे। पं भगवान शर्मा ने मंत्रोच्चार के साथ पूजा संपन्न करवायी।

ये भी पढ़े : जिला बॉक्सिंग संघ भरतपुर के चुनाव सम्पन्न हुए

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत