Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

रणथंभौर में टाइगर के अटैक से चरवाहे की मौत से हड़कंप, गुस्साए ग्रामीणों का रातभर प्रदर्शन, 50 लाख रुपये और सरकारी नौकरी की मांग

रणथंभौर में बाघ के हमले में चरवाहे बाबूलाल गुर्जर की मौत हो गई तो गुस्साए ग्रामीणों ने उसका शव सड़क पर रखकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. ग्रामीणों ने 50 लाख रुपये और सरकारी नौकरी की मांग रखी हैं। सवाई माधोपुर के रणथंभौर नेशनल पार्क के पास खावा गांव के जंगल में सोमवार को बकरियां चरा रहे चरवाहे बाबूलाल गुर्जर पर बाघ ने हमला कर दिया.

बाघ के हमले में चरवाहे बाबूलाल गुर्जर की मौत हो गई। इस घटना से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. ग्रामीणों ने ही बाबू लाल गुर्जर का शव जंगल में पाया और अपने कब्जे में लिया. लेकिन आज सुबह से ही गांव के लोग सड़क पर शव रखकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस घटना से वहां काफी तनाव फैल गया है. ग्रामीण चाहते हैं कि 50 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए और मृतक के आश्रितों को सरकारी नौकरी दी जाए। ग्रामीणों का कहना है जब तक मांग पूरी नहीं होगी आंदोलन जारी रहेगा।

राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीना और बीजेपी नेता भवानी सिंह मीना, आशा मीना आदि भी इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों के बीच विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. सड़क जाम से सवाई माधोपुर से श्यामपुरा तक का मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया।

ये भी पढ़े : राजस्थान में मौसम को लेकर ताजा अपडेट, इस दिन होगी झमाझम बरसात

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत