Search
Close this search box.

सोशल मीडिया पर हथियार के साथ रील बनाना पड़ा भारी, साइबर सेल की टीम ने ऑपरेशन गार्जन के तहत युवक को किया गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर बंदूकें दिखाते हुए तस्वीरें लेने और वीडियो पोस्ट करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया। साइबर सेल ने ऑपरेशन गार्जन के तहत कार्रवाई की। जैसलमेर डीएसटी एवं आईटी सेल के इंस्पेक्टर प्रमीत चौहान ने बताया कि बब्बर मगरा निवासी नाबालिग महिपालदान पुत्र जीवनदान चारण को गिरफ्तार किया गया।

प्रमीत चौहान ने बताया कि राजस्थान पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार जयपुर एसपी विकास सांगवान ने ऑपरेशन गार्जन के संबंध में सोशल मीडिया पर हथियारों की तस्वीरें और वीडियो साझा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं. डीएसटी के निदेशक प्रमीत चौहान ने कहा कि हमारी टीम हमेशा अपराधियों का पीछा करने वाले और हथियारों के साथ अपनी तस्वीरें अपलोड करने वाले लोगों की तलाश में रहती है। इस तरह वे लोगों को डराते हैं.

पुलिस सोशल मीडिया पर इंस्टाग्राम प्रोफाइल और बंदूक की तस्वीरों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर अपराधियों को फॉलो करने वालों पर भी कड़ी नजर रखती है। सक्रिय अपराधियों और अपराधियों के मार्गदर्शन में, हम उन लोगों की सावधानीपूर्वक जांच करते हैं जो इसके बारे में बात करते हैं, अपराधियों के अपराधों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करते हैं और उन पर मुकदमा चलाते हैं। ऑपरेशन गार्जन उन लोगों को भी निशाना बनाता है जो अश्लील और अवैध भाषा का उपयोग करके व्यक्तियों या वर्गों के बीच धमकी देते हैं।

पुलिस महिपालदान पर नज़र रख रही थी, जिसने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर हथियारों के साथ अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। जब हमें पता चला कि वह कौन है तो हमने उसकी तलाश शुरू की और उसे गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई के दौरान टीम में पुलिस अधिकारी प्रदीप कुमार, लक्ष्मणराम, हजारसिंह, राकेश, मामराज व कर्मवीर शामिल रहे।

ये भी पढ़े : ओवरटेक के प्रयास में स्विफ्ट कार सामने से आ रहे ट्रेलर में घुसी – दो लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत